-गिरोह में शामिल थी एक महिला, सवारी बनकर बैठते थे गाडि़यों में

-सर्राफ के ड्राइवर को अगवा करके लूट थे लाखों के आभूषण

मथुरा: यमुना एक्सप्रेस-वे पर चार पहिया वाहनों में सवारी बनकर बैठने और फिर रास्ते में चालक से लूटपाट करने वाले अंतरजनपदीय गिरोह को पुलिस ने दबोच लिया। पांच सदस्यीय गिरोह में एक महिला भी शामिल है। इसी गिरोह ने सर्राफ के ड्राइवर को अगवा करके लाखों रुपये के गहने लूटे थे और मांट थाना क्षेत्र में एक कार भी लूट कर ले गया था। पुलिस ने लूटे गए सामान, अवैध असलाह समेत दो कार भी बरामद की हैं।

सवारी बनकर की वारदात

डेंपियर नगर निवासी महेश चंद्र अग्रवाल के चालक श्याम बिहारी निवासी प्रताप नगर थाना जमुनापार से 13 अक्टूबर को यमुना एक्सप्रेस वे पर लूटपाट की गई थी। श्याम बिहारी दिल्ली से सोने के गहने लेकर आ रहे थे। गौतमबुद्ध नगर के परीचौक से बदमाश मथुरा के लिए सवारी बनकर बैठे थे। रास्ते मे मारपीट कर चालक को बंधक बना लिया और अलीगढ़ जिले में फेंक कर कार ले गए थे। इससे पहले धौलपुर के पुरानी आरटीओ ऑफिस के पीछे कायस्तपाड़ा निवासी पवन कुमार यादव की स्विफ्ट डिजायर कार में सवारी बनकर बैठे थे और मांट थाने में राधारानी के पास के पवन यादव से मारपीट कर उसकी कार और नकदी समेत अन्य सामान लूट कर ले गए थे।

पुलिस ने बनाई थीं टीमें

पुलिस लाइन में शुक्रवार को एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि यमुना एक्सप्रेस-वे लूटपाट करने वाले गिरोह की गिरफ्तारी के लिए नौहझील प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार, सर्विलांस सेल प्रभारी राजन पुंडीर, एसआई ऐशवीर सिंह, राजवीर सिंह यादव, मनिन्द्र सिंह, दीपक दोहरे, कांस्टेबल कुलदीप कुमार, बृजेश कुमार, तरुण कुमार, रविन्द्र सिंह, पुष्पेन्द्र सिंह, हरिजेन्द्र सिंह और सर्विलांस सेल के कांस्टेबल गोपाल की अलग-अलग टीमें गठित कर लगाया। नौहझील थाने क्षेत्र के गांव पारसौली की तरफ गंदे नाले के पास गिरोह की मौजूदगी की सूचना पर गुरुवार रात करीब पौने दस बजे घेराबंदी कराई गई।

बदमाशों ने की फायरिंग

पुलिस को देखते ही बदमाशों ने फाय¨रग शुरू कर दी। मगर, पुलिस ने गिरोह के रवि शर्मा पुत्र सभाष चन्द शर्मा निवासी रायपुर थाना जवां जिला अलीगढ़ हाल निवासी 38 पीएसी रामघाट रोड माल के सामने थाना क्वार्सी, हेमंत फौजदार पुत्र दीपचन्द स्थायी निवासी सिनसिनी थाना डीग राजस्थान हाल निवासी मोहल्ला नई बस्ती रावण टीला कस्बा जट्टारी थाना टप्पल, खोना उर्फ चन्द्रवती उर्फ चंचल पत्नी दीपक उर्फ धर्मेन्द्र निवासी जरतौली मोड कस्बा जट्टारी, कपिल पुत्र मुनेश निवासी जरतौली मोड कस्बा जट्टारी और हिम्मत पुत्र जल सिंह निवासी जरतौली मोड़ माधोनगर कस्बा जट्टारी को गिरफ्तार कर लिया।

बरामद हुआ तमंचा

एसएसपी ने बताया कि गिरोह रात को अकेले कार मालिक-ड्राइवर को देखकर सवारी के रूप में नोएडा परीचौक से गाड़ी में बैठते थे और यमुना एक्सप्रेस-वे पर जेवर टोल प्लाजा पार करते ही हथियारों के बल पर लूटपाट करते थे। गिरोह के सदस्य इस इलाके की भौगोलिक स्थिति की पूरी जानकारी थी। गिरोह से स्विफ्ट डिजायर गाड़ी यूपी85 बीसी1381, आरजे11 सीए1201, दो सोने की चेन, लूटा बैग, ड्राइवर का ड्राइ¨वग लाइसेंस और तमंचा बरामद किए हैं।

Posted By: Inextlive