- 15 मार्च से जारी है ¨लक फेल होने का सिलसिला

PATNA/ARA : नवादा थाना क्षेत्र अंतर्गत प्रधान डाकघर परिसर में मंगलवार को ¨लक फेल होने से आक्रोशित निवेशकों ने जमकर बवाल काटा। बताया जाता है कि क्भ् मार्च से ही ¨लक फेल होने का सिलसिला जारी है, जिसके चलते रोजाना सैकड़ों निवेशकों को बैरंग लौटना पड़ रहा है। यही कारण है कि निवेशकों का गुस्सा मंगलवार को चरम पर पहुंच गया और डाकपाल एवं उप डाकपाल के साथ उलझ गए।

जानकारी के अनुसार निवेशक सुबह आठ बजे प्रधान डाकघर के मुख्य द्वार पर कतार में लग गए थे। पर, काउंटर खुलने के साथ ही जब उन्हे ¨लक फेल होने की जानकारी मिली तो उनका गुस्सा चरम पर पहुंच गया। जबकि काउंटर पर मौजूद कर्मचारी तकनीकी बाधा कारण बताकर उन्हे समझाने बुझाने का प्रयास कर रहे थे। वहीं निवेशकों का कहना था कि काम में कोताही बरतने वाले कर्मचारी जानबुझ कर कथित कृत्रिम परेशानी पैदा कर रहे हैं। डाकघर के ट्रेजरी में प्रतिनियुक्त पुलिस कर्मियों के हस्तक्षेप एवं डाकपाल द्वारा शीघ्र काम शुरू कराने का आश्वासन दिए जाने के बाद निवेशक शांत हुए।

तकनीकि बाधा के कारण जमा निवेश के काम में परेशानी हो रही है। इसे ठीक कराने हेतु विभागीच् उच्चाधिकारियों को सूचना दे दी गई है। शीघ्र ही इस तकनीकी बाधा को दूर कर लिया जाएगा।

अजय राय, डाकपाल, प्रधान डाकघर

Posted By: Inextlive