परिवार के साथ सात दिन प्रयागराज में बिताने की गुजारिश

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कुंभ मेला 2019 को दिव्य और भव्य बनाने के लिए नगर निगम प्रयागराज की महिला पार्षद एवं अधिवक्ता मुमताज अंसारी ने सदी के महानायक व प्रयागराज के वाशिंदे अमिताभ बच्चन को कुंभ का आमंत्रण भेजा है। उन्होंने बिग बी से पूरे परिवार के साथ अपने शहर प्रयागराज आने और कुंभ मेला की ब्रांडिंग करने की अपील की है।

बीते दिनों की दिलाई याद

बिग बी को भेजे गए पत्र में महिला पार्षद ने ब्रांड अम्बेसडर बनने का आग्रह करते हुए वैश्रि्वक स्तर पर कुम्भ मेला का प्रचार-प्रसार करने का अनुरोध किया है। उन्होंने इस आमंत्रण को किसी अभिनेता या महानायक के तौर पर न भेजकर प्रयागराज के वाशिंदे के रूप में भेजा है। महिला पार्षद मुमताज अंसारी का कहना है कि बिग बी यदि प्रयागराज के नागरिकों का आमंत्रण स्वीकार करेंगे तो न सिर्फ कुंम्भ को एक नई पहचान मिलेगी बल्कि प्रयागराज शहर का पर्यटन भी बढ़ेगा। भारतीय संस्कृति का प्रचार-प्रसार वैश्रि्वक स्तर पर होगा। उन्होंने अमिताभ बच्चन को उनके पूर्वजों का स्मरण कराने के साथ उनके बचपन की यादें साझा करते हुए प्रयागराज में परिवार के साथ एक हफ्ते गुजारने का निवेदन किया है।

आपने बढ़ाया प्रयाग का मान

महिला पार्षद ने अमिताभ बच्चन को लिखे आमंत्रण पत्र में कहा है कि वे खुद को छोरा गंगा किनारे वाला कहकर इलाहाबादी होने पर गर्व करते हैं। उनके पिता स्वर्गीय हरिवंश राय बच्चन के साथ बिताये लम्हों को फख्र के साथ बयां करते हैं। इसी शहर ने आपको जन्म दिया, शिक्षा दी, भारतीय संसद में प्रतिनिधि बनाकर भेजा व सदी का महानायक बनाया। निश्चित तौर पर आपके व्यक्तित्व की वजह से प्रयागराज शहर को भी पहचान मिली है। ऐसे में प्रयागराज के जन प्रतिनिधि और नागरिक इस अद्भुत सांस्कृतिक आयोजन का न्यौता आपको भेजकर आपसे मेले के प्रचार-प्रसार की अपेक्षा रख रहे हैं।

Posted By: Inextlive