IPL 10 करोड़ों पर भारी 10 लाख का क्रिकेटर

2017-05-05T19:17:47Z

धोनी और विराट जैसे धुरंधर बल्लेबाजों से ज्यादा रन बना चुके हैं पुणे के राहुल त्रिपाठी। 10 लाख में खरीदा था पुणे ने 9 मैचों में 352 रन बनाकर टॉप5 बल्लेबाजों में हुए शुमार।

कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ पुणे की जीत में हीरो बने राहुल त्रिपाठी धोनी और विराट जैसे करोड़ो की कीमत वाले स्टार क्रिकेटर्स पर भारी पड़ते नजर आ रहे हैं।  पुणे सुपरजायंट ने राहुल त्रिपाठी को 10 लाख की बेस प्राइज पर खरीदकर डेब्यू करने का मौका दिया और उन्होंने 9 ही मैचों में 352 रन बनाकर टॉप-5 प्लेयर्स में जगह बना ली है।  वहीं स्टार प्लेयर्स एमएस धोनी 26वीं और विराट कोहली 16वीं पोजीशन पर हैं।  

इस आईपीएल राहुल का परफॉर्मेंस
राहुल ने इस सीजन के 9 मैचों में 155। 05 के स्ट्राइक रेट से 352 रन बनाए हैं।  इस दौरान उन्होंने 38 चौके और 16 छक्के लगाए हैं।  वहीं बात करें उन्हीं की टीम के फॉर्मर कैप्टन एमएस धोनी की तो उन्होंने इस सीजन में 11 मैचों में 204 चार रन बनाए हैं।  इसके अलावा प्ले ऑफ  से बाहर हो चुकी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली ने 7 मैचों में 239 रन बनाए हैं।

पुणे को अकेले दम पर जिताया
आईपीएल में कोलकाता के खिलाफ  93 रनों की शानदार पारी खेलने वाले राहुल त्रिपाठी ने अपने परफॉर्मेंस से सबका दिल जीत लिया है।  राहुल के 93 रन (52 गेंद, 9 चौके और 7 छक्के) की बदौलत राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने आईपीएल-10 के मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स को चार विकेट से हरा दिया।  कोलकाता नाइटराइडर्स ने इस मैच में सभी विकेट खोकर 155 रन बनाए थे, जिसके जवाब में पुणे की टीम ने 19। 2 ओवर में 6 विकेट खोकर जीत मैच जीत लिया।  

दो बार लगा चुके हैं 6 छक्के
ओवर की 6 गेंदों पर 6 छक्के बहुत कम लोग ही लगा पाते हैं, लेकिन राहुल त्रिपाठी ने यह कारनामा अपने करियर में एक नहीं बल्कि दो-दो बार किया है।  हालांकि उन्होंने ये कमाल लोकल लेवल क्रिकेट में किया है।  वहीं बुधवार को उन्होंने केकेआर के खिलाफ कुलदीप यादव के खिलाफ लगातार तीन गेंदों पर तीन छक्के जमाए थे।  

IPL में मेल एंकर्स से ज्यादा कमाई करती हैं ये टॉप 5 हॉटेस्ट एंकर्स

धोनी से भी है नाता
राहुल का फॉर्मर इंडियन कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी से भी खास नाता है।  उनका जन्म धोनी के शहर रांची में 2 मार्च 1991 को हुआ था।  जब वह पैदा हुए थे, उस वक्त धोनी दस साल के थे और डीएवी जवाहर विद्या मंदिर स्कूल में पढ़ते थे और उनका सपना था कि वे क्रिकेटर नहीं एक फुटबॉलर बनें। राहुल भी धोनी को अपना रोल मॉडल मानते हैं और वो उन्हीं की तरह विस्फोटक बल्लेबाज बनने का सपना देखते थे और आईपीएल में उन्होंने इसका नजारा दिखा दिया। 

धोनी की दीवानी हैं लड़कियां, बन सकते हैं बॉलीवुड के हीरो

ट्विटर पर भी छाए त्रिपाठी, बांधे गए तारीफों के पुल

राहुल ट्विटर ट्रेंड्स में भी छाए रहे।  वीरेंद्र सहवाग और मो।  कैफ से लेकर आम क्रिकेट फैंस ने उनकी बल्लेबाजी की खुलकर तारीफ की।  ट्विटर पर आए कुछ ऐसे ही रिएक्शंस आ रहे हैं।

त्रिपाठी ने बैटिंग का शानदार पाठ पढ़ाया।  युवा इंडियन बैट्समेन को समझदारी और निडरता से खेलते हुए देखकर अच्छा लग रहा है।  -वीरेंद्र सहवाग

त्रिपाठी इस सीजन की खोज हैं।  नीतीश राणा और राशिद के शानदार प्रदर्शन के बावजूद त्रिपाठी छाए रहे।  गजब का आत्मविश्वास।  -मोहम्मद कैफ 

राहुल त्रिपाठी की शानदार, यादगार पारी।  उम्मीद है वो लंबा खेलेंगे।  -हर्षा भोगले

पाकिस्तानी क्रिकेट कप्तान मिस्बाह बने सबसे 'बदनसीब’ बल्लेबाज!


Cricket News inextlive from Cricket News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.