IPL 2020: टूर्नामेंट शुरु होने में बचे कुछ दिन, ऐसे रखी जा रही है सुरक्षा

Updated Date: Fri, 11 Sep 2020 09:20 AM (IST)

आईपीएल 2020 की शुरुआत होने में कुछ दिन बचे हैं। ऐसे में अब कोई दिक्कत न हो इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। कोरोना से बचने के लिए पूरी तैयारी हो चुकी है।

अबूधाबी (एएनआई)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वां सीजन करीब आ रहा है। अबूधाबी स्पोर्ट्स काउंसिल टूर्नामेंट के सुचारू और सुरक्षित संचालन को सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। आईपीएल की दो टीमें - मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स - अबू धाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में प्रशिक्षण ले रही हैं। वेन्यू मैनेजर नवदीप अरनेजा ने कहा कि सभी सुरक्षा उपायों पर ध्यान दिया जा रहा है और अधिकारी सुनिश्चित कर रहे हैं कि टीमें बबल बनाए रखें।

हर कदम पर सुरक्षा
आईपीएल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पोस्ट किए गए वीडियो में अरनेजा ने कहा, 'चूंकि दोनों टीमों के लिए 14-दिवसीय क्वारंटीन समाप्त हो गया है। दोनों टीमें एक ही समय में सुविधा के लिए आ रही हैं। इसलिए, हमने उस सुविधा को बढ़ाया जहां हमारे पास दोनों टीमों के लिए दो मैदान हैं ताकि वे अभ्यास कर सकें।' अरनेजा ने कहा, "हमारे पास दो टीमों के लिए दो ड्रेसिंग रूम हैं। टीमों के आने से पहले, हम यह सुनिश्चित करते हैं कि सब कुछ सेट और सैनिटाइज्ड हो। एक बार वे अपने ड्रेसिंग रूम में चले जाते हैं और फिर अभ्यास के लिए ओवल जाते हैं," उन्होंने कहा, "बाहर से किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं है और हम सुनिश्चित करते हैं कि वे बुलबुले के माहौल में हों।"

While the teams have been training rigorously ahead of the #Dream11IPL, a look at behind the scenes on how Abu Dhabi Sports Council has been keeping things safe for the teams.#Dream11IPL | @AbuDhabiCricket pic.twitter.com/m0ulxJU1Xi

— IndianPremierLeague (@IPL) September 10, 2020

फूट चुका है कोरोना बम
इससे पहले, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पुष्टि की थी कि दो खिलाड़ियों सहित 13 कर्मियों को कोरोना हुआ था हालांकि, बोर्ड ने यह निर्दिष्ट नहीं किया कि किस टीम के पास कितने पुष्टि मामले हैं। खिलाड़ियों और कर्मचारियों की पहचान भी सामने नहीं आई। बीसीसीआई ने कहा था, "13 सदस्य कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं, जिनमें से 2 खिलाड़ी हैं। सभी प्रभावित कर्मी और उनके करीबी संपर्क क्वारंटीन में हैं और टीम के अन्य सदस्यों से अलग-थलग हैं। आईपीएल मेडिकल टीम द्वारा उनकी निगरानी की जा रही है।"

19 सितंबर से शुरु होगी जंग
आईपीएल 2020 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में तीन स्थानों - दुबई, अबू धाबी और शारजाह में खेला जाएगा। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स टूर्नामेंट का पहला मैच 19 सितंबर को खेलेंगे। जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स 23 सितंबर को अपने शुरुआती मैच में मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.