IPL 13 : संजय बांगर ने खोले क्वालीफायर-2 के पत्ते, धवन या विलियमसन हो सकते हैं DCvsSRH मैच के हीरो

Updated Date: Sun, 08 Nov 2020 07:00 PM (IST)

इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल के क्वालीफायर-2 में दिल्ली कैपिटल्स का सनराइजर्स हैदराबाद एसआरएच के साथ मुकाबला होगा। पूर्व बैटिंग कोच संजय बांगर ने बताया कि रविवार को खेले जाने वाले मुकाबले में शिखर धवन और केन विलियमसन अपनी-अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।


अबू धाबी (एएनआई)। टाॅप फोर में पहुंचने के लिए दोनों टीमों को काफी जोर लगाना पड़ा है। अब दोनों में से किसी एक टीम को ही टाइटल जीतने का मौका मिलेगा। दिल्ली कैपिटल्स ने पहले नौ मुकाबलों में सात जीत दर्ज की है। पिछले लीग में राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (आरसीबी) को हराने से पहले वे चार मैच खो चुके थे। हालांकि उन्होंने क्वालीफायर-1 में अपनी जगह बना ली थी लेकिन मुंबई इंडियंस के हाथों हार कर उन्हें बाहर होना पड़ा था।इस आईपीएल में भी धवन जड़ चुके हैं दो शतक
धवन कैपिटल्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले साबित हुए। उन्होंने 525 रनों का योगदान दिया। वे अब भी फार्म में हैं। इस बार आईपीएल में उन्हाेंने दो शतक ठोक कर अपने को साबित किया है। बांगर ने स्टार स्पोर्ट्स शो गेम प्लान में कहा कि वे बड़े खिलाड़ी हैं। वर्ल्ड कप, आईसीसी चैंपियंसशिप, जहां भी उनकी जरूरत पड़ी उन्होंने टीम के लिए हमेशा धुंआधार खेल दिखाया है। वे पस्थितियों के मुताबिक खेल का रुख अपनी ओर पलटने में माहिर हैं।एसआरएच को अंदर-बाहर से जानते हैं धवन


वे सनराइजर्स हैदराबाद को अंदर और बाहर से अच्छी तरह जानते हैं क्योंकि वे एसआरएच के लिए खेल चुके हैं। उन्हें पता है कि राशिद खान को कैसे संभालना है। इसलिए बांगर का मानना है कि शिखर धवन अपनी टीम के लिए प्रतिभावान खिलाड़ी साबित होंगे और दिल्ली कैपिटल्स को जरूर जिताएंगे। दूसरी ओर एसआरएच पहले 9 मैचों में अब तक सिर्फ तीन जीत ही दर्ज कर सकी है। लेकिन चार मैच जीत कर वह दोबारा मुकाबले में आ खड़ी हुई।प्रेशर विरोधियों की ओर मोड़ने का हुनर है विलियमसन मेंअपने अंतिम गेम में आरसीबी के खिलाफ केन विलियमसन ने आईपीएल में 14वां अर्ध शतक जड़ कर एसआरएच के लिए जीत की उम्मीद जिंदा रखी। बांगर का कहना है कि एसआरएच की बैटिंग लाइन के लिए विलियमसन महत्वपूर्ण साबित होंगे। वे सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भी महत्वपूर्ण साबित होंगे। जिस तरह डेविड वार्नर महत्वपूर्ण हैं। लेकिन आपने पिछले मैच में उनका टेंपरामेंट देखा है। वे जिस तरह से दबाव अपने विरोधियों की तरह मोड़ देते हैं, यह उनमें बेहद खास हुनर है। ऐसे हुनर का मालिक हर कोई नहीं होता।

Posted By: Satyendra Kumar Singh
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.