IPL 2020: विराट कोहली पर लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना

Updated Date: Fri, 25 Sep 2020 11:33 AM (IST)

IPL 2020 में गुरुवार को विराट की टीम आरसीबी का किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबला हुआ। इस मैच में कप्तान कोहली पर धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

दुबई (एएनआई)। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली पर किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया है। कप्तान कोहली को पर 12 लाख रुपये का फाइल लगाया गया है। लीग ने एक बयान में कहा, "रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली पर जुर्माना लगाया गया है क्योंकि उनकी टीम ने 24 सितंबर 2020 को दुबई में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के मैच के दौरान धीमी गति से ओवर रेट बनाए रखा था।"

कोहली को मिली सजा
इसमें कहा गया है कि आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीजन का पहला अपराध था, न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित, कोहली पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था। गुरुवार को हुए मैच में KXIP के हाथों RCB को 97 रनों की भारी हार का सामना करना पड़ा। KXIP के कप्तान केएल राहुल ने 69 गेंदों पर 132 रनों की नाबाद पारी खेली और RCB को 207 रन का विशाल लक्ष्य मिला। इसी के साथ राहुल आईपीएल में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

फ्लाॅप हुई विराट की टीम
पंजाब द्वारा मिले 207 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम 109 रन पर सिमट गई। रवि बिश्नोई और मुरुगन अश्विन ने मैच में तीन-तीन विकेट लिए। इस जीत के साथ पंजाब का इस सीजन में खाता खुल गया। KXIP के कप्तान केएल राहुल को ताबड़तोड़ पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच् का अवार्ड दिया गया।