IPL 11 में इन 5 खिलाड़ियों को दी गई थी 20 खिलाड़ियों के बराबर रकम परफॉर्मेंस में नहीं दिखा पाए दम

2018-05-30T10:48:19Z

आर्इपीएल 11 के खत्म होने के बाद उन महंगे खिलाड़ियों पर नजर डालते हैं जिनकी कीमत रही टाॅप मगर परफॉर्मेंस रही फ्लाॅप।

1. रोहित शर्मा (मुंबई इंडियंस)
कानपुर।  आर्इपीएल 11 में मुंबई की खराब परफाॅर्मेंस की बड़ी वजह कप्तान रोहित शर्मा की आउट ऑफ फॉर्म है। आर्इपीएल की आॅफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, फ्रेंचाइजी ने रोहित को 15 करोड़ रुपये में रिटेन किया था, 25 सदस्यों की इस टीम में 4-5 खिलाड़ियों को छोड़ दिया जाए तो बाकी सभी मेंबर्स की रकम को मिलाकर भी रोहित मंहगे पड़ते हैं। ऐसे में फ्रेंचाइजी को उम्मीद दी कि रोहित मुंबई को जीत दिलाएंगे। मगर ऐसा हो नहीं सका। मौजूदा सीजन में रोहित का बल्ला ज्यादातर वक्त खामोश रहा। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 14 मैचों में सिर्फ 286 रन बनाए। उनका आैसत तो 23.83 का रहा।

2. अक्षर पटेल (किंग्स इलेवन पंजाब)
किंग्स इलेवन पंजाब ने सिर्फ एक खिलाड़ी को रिटेन किया था और वो हैं अक्षर पटेल। फ्रेंचाइजी ने अक्षर को 12.5 करोड़ रुपये देकर अपनी टीम में शामिल कर लिया था। मगर पंजाब की टीम का यह फैसला कितनी सही साबित हुआ यह आपको अक्षर का रिकॉर्ड देखकर पता चल जाएगा। अक्षर ने आर्इपीएल 11 में नौ मैच खेलकर सिर्फ 80 रन बनाए आैर 3 विकेट लिए। वैसे अक्षर को एक शानदार ऑलराउंडर माना जाता है मगर 18-20 खिलाड़ियों से ज्यादा रकम पाने वाले अक्षर इस साल अपनी परफॉर्मेंस से टीम में कोई योगदान नहीं दे पाए।
3. सुनील नरेन (कोलकाता नाइट राइडर्स)
केकेआर ने आईपीएल 2018 नीलामी में सुनील नरेन को 12.5 करोड़ रुपये में खरीदा है। आईपीएल करियर की बात करें तो नरेन का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। मगर मौजूदा सीजन में इस कैरेबियाई खिलाड़ी ने फ्रेंचाइजी को थोड़ा निराश जरूर किया है। जिस टीम में 20-20 लाख और 1 या 2 करोड़ में कई खिलाड़ी खरीदे गए, ऐसे में नरेन को 12.5 करोड़ की बड़ी रकम देकर केकेआर ने बड़ा दांव खेला था। खैर नरेन उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। आईपीएल 11 में नरेन के नाम 16 मैचों में 357 रन और 17 विकेट दर्ज हैं।
4. बेन स्टोक्स (राजस्थान रॉयल्स)
राजस्थान रॉयल्स को आलराउंडर बेन स्टोक्स से काफी उम्मीदें थीं। फ्रेंचाइजी ने स्टोक्स को 12.5 करोड़ रुपये देकर खरीदा है। स्टोक्स गेंद और बल्ले दोनों से अच्छा प्रदर्शन करने के लिए जाने जाते हैं मगर आईपीएल 11 में उनका यह जादू जैसे छू-मंतर सा हो गया। इस साल न तो उनकी गेंदबाजी में धार दिखी और न ही बल्लेबाजी में चमक, इस सीजन स्टोक्स ने 13 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम सिर्फ 196 रन और 8 विकेट दर्ज हैं। स्टोक्स की इस परफाॅर्मेंस ने काफी निराश किया।
5. मनीष पांडेय (सनराइजर्स हैदराबाद)
भारत के उभरते स्टार बल्लेबाज मनीष पांडेय पर सनराइजर्स हैदराबाद ने बड़ा दांव खेला था। फ्रेंचाइजी ने दाएं हाथ के इस बल्लेबाज को 11 करोड़ रुपये में खरीदा था। मगर पांडेय का इस सीजन में बल्ला ज्यादा चला नहीं है। 15 मैचों में मनीष ने सिर्फ 284 रन बनाए हैं। वो तो अच्छा था कि हैदराबाद टीम के कप्तान केन विलियमसन का बल्ला खूब चल गया आैर उनकी टीम फाइनल तक पहुंच गर्इ। विलियमसन इस साल के आॅरेंज कैप होल्डर भी हैं, उन्हें सिर्फ 3 करोड़ में खरीदा गया था।
आर्इपीएल 11 के वो चार खिलाड़ी जिन्होंने मालिकों के डुबा दिए 51 करोड़ रुपये
आॅरेंज कैप है 'पनौती', जो भी पहनता है उसकी टीम कभी IPL फाइनल नहीं जीतती



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.