IPL की एक पारी में सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने वाला भारतीय वो है जो सिर्फ टेस्‍ट मैच खेलता है

2018-04-11T13:46:00Z

मंगलवार को चेपॉक में चेन्‍नई और कोलकाता के बीच हुए रोमांचक मैच में छक्‍कों की बरसात हो गई। केकेआर के तूफानी बल्‍लेबाज आंद्रे रसेल के 11 छक्‍के देख दर्शक हक्‍केबक्‍के रह गए। मगर आपको पता है भारत की तरफ से आईपीएल की एक पारी में सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने का रिकॉर्ड उस बल्‍लेबाज के नाम है जो सिर्फ टेस्‍ट खेलता है।

रसेल ने मारे 11 छक्के
बीती रात चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया आईपीएल का 5वां मुकाबला बेहद खास रहा। इस मैच में रनों का अंबार लग गया। दोनों टीमों ने मिलाकर कुल 408 रन बनाए। वैसे तो यह मैच चेन्नई ने 5 विकेट से जीत लिया मगर पूरे मैच में चर्चा रही केकेआर के ऑलराउंडर खिलाड़ी आंद्रे रसेल की, जिन्होंने 11 गगनचुंबी छक्के लगाकर 88 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इसी के साथ रसेल आईपीएल इतिहास में एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप 10 बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं।


सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड है गेल के नाम

आईपीएल के पिछले 10 सालों में कई बल्लेबाजों ने तूफानी पारियां खेलीं, मगर क्रिस गेल की 2013 में खेली गई यादगार पारी कोई नहीं भूल सकता। बंगलुरु में आरसीबी की तरफ से खेलते हुए गेल ने पुणे वारियर्स के खिलाफ 66 गेंदों में 175 रन की नाबाद पारी खेली थी। पुणे का ऐसा कोई गेंदबाज नहीं था जिसकी गेल ने पिटाई न की हो। इस पारी में गेल के बल्ले से 17 छक्के निकले थे, जिसे आज तक कोई नहीं तोड़ पाया।
यह भारतीय है सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाला
भारत की तरफ से आईपीएल की किसी एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड मुरली विजय के नाम हैं। जी हां यह वही खिलाड़ी हैं जिन्हें अब टीम इंडिया में सीमित ओवरों के खेल में जगह नहीं मिलती। मुरली ने 2010 में चेन्नई की तरफ से खेलते हुए राजस्थान के खिलाफ 56 गेंदों में 127 रनों की आतिशी पारी खेली थी, तब मुरली के बल्ले से 11 छक्के निकले थे। वैसे तो भारतीय क्रिकेट टीम में कई दिग्गज खिलाड़ी हैं मगर मुरली के इस रिकॉर्ड की बराबरी नहीं कर पाए।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.