IPL 11 ऐसे टॉस कौन उछालता है भाई! रेफरी को कई फुट दूर जाकर उठाना पड़ा सिक्‍का

2018-05-19T13:25:03Z

आईपीएल 11 का 52वां मैच चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के बीच खेला गया। इस मैच से पहले बहुत ही मजेदार टॉस हुआ जिसे देखकर आपकी हंसी छूट जाएगी।

टॉस उछलकर गिरा पिच के बाहर
कानपुर। शुक्रवार को आईपीएल 2018 का 52वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच खेला गया। दिल्ली ने पहले खेलते हुए सीएसके को 163 रन का लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में धोनी की टीम 128 रन पर ऑलआउट हो गई। युवा कप्तान श्रेयस अय्यर की टीम दिल्ली ने यह मैच 34 रन से जीत लिया। इस मैच से पहले एक बहुत ही मजेदार वाक्या हुआ, जब दोनों कप्तान टॉस के लिए मैदान पर आए थे। दिल्ली की टीम ये मैच अपने घर पर खेल रही थी। ऐसे में श्रेयस अय्यर को सिक्का उछालने का मौका दिया गया। मगर अय्यर ने क्वॉइन इतनी जोर से हवा में उछाला कि वह पिच के बाहर कई फुट दूर जाकर गिरा।

.@ChennaiIPL Captain @msdhoni wins the toss and elects to bowl first against @DelhiDaredevils at the Kotla.#DDvCSK pic.twitter.com/UR5PA5pRH5

— IndianPremierLeague (@IPL) 18 May 2018

धोनी को आई खूब हंसी
अय्यर को इस तरह से सिक्का उछालते देख एमएस धोनी को भी हंसी आ गई। बाद में रेफरी ने थोड़ी दूर चलकर सिक्का उठाया, तब जाकर पता चला कि टॉस चेन्नई ने जीता है। खैर धोनी ने पहले गेंदबाजी चुनी और दिल्ली को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। दिल्ली तो प्लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है, ऐसे में उसके लिए यह मुकाबला सिर्फ लाज बचाने के लिए था। कोटला मैदान पर दिल्ली के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी कर मैच अपने पक्ष में कर लिया।
13 साल छोटे कप्तान ने मारी बाजी
एमएस धोनी से करीब 13 साल छोटे दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने शानदार कप्तानी की। दिल्ली के ऑलराउंडर हर्षल पटेल को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। इस मैच में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने टॉस जीता और फील्डिंग करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने चेन्नई के खिलाफ 20 ओवर में 5 विकेट पर 162 रन बनाए। चेन्नई को इस मैच को जीतने के लिए 163 रन बनाने थे लेकिन सीएसके 20 ओवर में 6 विकेट पर 128 रन तक ही पहुंच सकी और उसे ये मैच गवांना पड़ा। इस मैच को हारने के बाद चेन्नई के 16 अंक हैं और वो दूसरे नंबर पर है।
13 साल छोटे कप्तान से हार गए धोनी, दिल्ली ने 34 रन से जीता मैच

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.