टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी ने कोहली का कैच पकड़कर RCB को IPL से बाहर कर दिया

2018-05-08T13:37:24Z

आईपीएल 2018 के 39वें मैच में आरसीबी की हार की वजह कप्‍तान कोहली का आउट होना भी था। हैदराबाद के खिलाड़ी युसुफ पठान ने जैसे ही कोहली का कैच पकड़ा मैच का पासा वहीं से पलट गया।

कोहली के आउट होते बदला मैच
कानपुर। आईपीएल 11 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सफर लगभग खत्म हो गया। सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बैंगलोर को 5 रन से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। इस हार के बाद आरसीबी की टीम अंक तालिका में छठे नंबर पर पहुंच गई। बैंगलोर को इस मैच में मिली हार की बड़ी वजह कप्तान विराट कोहली का विकेट था। तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए कोहली क्रीज पर आते ही ताबड़तोड़ बैटिंग करने लगे। ऐसा लग रहा था कि विराट ये मैच जिताकर ही वापस जाएंगे। वह तेजी से आगे बढ़ ही रहे थे कि शाकिब अल हसन की एक गेंद पर उन्होंने मिड विकेट की तरफ शॉट मारा। गेंद बल्ले के ऊपर किनारे पर लगकर काफी ऊपर चली गई। नीचे खड़े हैदराबाद के फील्डर युसुफ पठान ने कोई गलती किए बिना उछलकर कैच पकड़ लिया। बस यहीं से आरसीबी की हार की नींव पड़ गई।
पठान के एक कैच ने तोड़ा आरसीबी का सपना
सनराइजर्स हैदराबाद के आलराउंडर खिलाड़ी युसुफ पठान की गिनती बेहतरीन फील्डरों में नहीं होती है। इसके बावजूद उन्होंने कोहली का जबर्दस्त कैच पकड़कर आरसीबी को बाहर का रास्ता दिखा दिया। विराट कोहली को चेज मास्टर कहा जाता है अगर वह पिच पर टिके रहते तो बैंगलोर को जीत जरूर दिला देते। मगर ऐसा हो न सका, पठान के एक कैच लेते ही आरसीबी का आईपीएल 11 में प्लेऑफ में पहुंचने का सपना टूट गया। अब बैंगलोर की टीम भले ही बाकी बचे मैच जीत ले मगर टॉप 4 में पहुंचना बहुत मुश्किल है।
2012 से हैं टीम इंडिया से बाहर
कोहली का कैच पकड़ने वाले युसुफ ने साल 2012 में इंडिया के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था। पिछले 6 साल से वह टीम इंडिया में वापसी का इंतजार कर रहे हैं, मगर उन्हें दोबारा इंट्री नहीं मिल पा रही। खैर पठान इंडियन टीम से भले बाहर हों मगर उन्होंने आरसीबी को भी आईपीएल 11 से बाहर का रास्ता दिखा दिया। युसुफ के इस कैच के बाद उनके छोटे भाई इरफान पठान ने एक मजेदार ट्वीट भी किया।

Ye catch tha ya Aam todaa hay?? @iamyusufpathan

— Irfan Pathan (@IrfanPathan) May 7, 2018


सोर्स : ईएसपीएन क्रिकइन्फो

मोहम्मद सिराज के घर बिरयानी खाते विराट कोहली का वीडियो वायरल
IPL में केएल राहुल की बैटिंग देख फिदा हुई ये पाकिस्तानी एंकर, कभी कोहली पर किया था काला जादू

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.