IPL 12 डिविलियर्स ने एक हाथ से लगाया छक्का मैदान के बाहर पहुंची गेंद

2019-04-25T11:12:26Z

आईपीएल 2019 में राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स फार्म में लौट आए हैं। बुधवार को पंजाब के खिलाफ मैच में डिविलियर्स ने एक हाथ से इतना लंबा छक्का मारा कि गेंद मैदान के बाहर पहुंच गई।

कानपुर। इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके पूर्व साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर एबी डिविलियर्स की तूफानी बैटिंग मौजूदा आईपीएल में भी जारी है। बुधवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आरसीबी को 17 रन से जीत मिली। इस जीत के हीरो एबी रहे। डिविलियर्स ने 44 गेंदों में नाबाद 82 रन की पारी खेली। जिसमें तीन चौके और सात छक्के लगाए। इसमें एक छक्का ऐसा मारा कि गेंद मैदान के बाहर पहुंच गई।

मोहम्मद शमी की गेंद पर लगाया शाॅट

ये वाक्या बैंगलोर की पारी के 19वें ओवर में हुआ। उस वक्त डिविलियर्स लय में लौट चुके थे। अब गेंद मोहम्मद शमी के हाथों में थी। ओवर की चौथी गेंद शमी ने फुलटाॅस डाली मगर डिविलियर्स ने एक हाथ से लेग साइड की तरफ 95 मीटर लंबा छक्का मार दिया। एबी के इस शाॅट में इतनी ताकत थी कि गेंद मैदान के बाहर पहुंच गई। इसके बाद अंपायर को नई गेंद मंगवानी पड़ी। बताते चलें आरसीबी ने आखिरी दो ओवर में 48 रन बनाए। आईपीएल इतिहास में अंतिम दो ओवरों में किसी टीम द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा रन हैं।

WATCH: One handed, out of the ground - AB style 😮😮
Full video here 📹📹 https://t.co/Fi20zy6EYm #RCBvKXIP pic.twitter.com/Drs7UBrQDb

— IndianPremierLeague (@IPL) 24 April 2019


मैदान में आया डिविलियर्स का तूफान
इस मुकाबले में पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। ऐसे में बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एबी डिविलियर्स की तूफानी 82 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट के खोकर 202 रन बनाए। इसके जवाब में पंजाब की टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 185 रन बना सकी। इस वजह से पंजाब को सीजन की सीजन की छठी हार झेलनी पड़ी।

IPL 12 : कोहली ने दी अश्विन को गाली, फिर रविचंद्रन ने फेंक दिए ग्लव्स

IPL छोड़कर जा रहा वो बल्लेबाज, जिसने इस सीजन पूरी टीम से ज्यादा रन बनाए
एक पायदान ऊपर आई आरसीबी
मौजूदा आईपीएल सीजन में खराब शुरुआत के बाद विराट कोहली की टीम आरसीबी अब पटरी पर लौट आई है। राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने आखिरी पांच मुकाबलों में चार में जीत दर्ज की है। इसी के साथ बैंगलोर को एक पायदान फायदा हुआ। अंक तालिका में आरसीबी की टीम आठ अंकों के साथ सातवें नंबर पर आ गई।

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.