IPL 12 स्टंप में गेंद लगने के बावजूद नहीं दिया गया आउट इस आईपीएल ये 4 खिलाड़ी रहे लकी

2019-04-23T10:14:52Z

आईपीएल 2019 में एक बार फिर स्टंप की गिल्ली चर्चा का विषय बन गई। दिल्ली बनाम राजस्थान मैच में स्टंप में गेंद लगने के बावजूद बेल्स का न गिरना खिलाड़ियों के साथसाथ फैंस को भी हैरान कर रहा।

कानपुर। इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन का 40वां मैच सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स बनाम राजस्थान राॅयल्स के बीच खेला गया। वैसे तो ये मैच दिल्ली ने छह विकेट से अपने नाम किया, मगर बीच मैच में एक वाक्या ऐसा हुआ जिसे सबको हैरान कर दिया। आखिर में दिल्ली को जीत के लिए 25 गेंदों में 41 रन की जरूरत थी। क्रीज पर रिषभ पंत और पृथ्वी शाॅ बैटिंग कर रहे थे। राजस्थान कप्तान ने 16वां ओवर जोफ्रा आर्चर को दिया। आर्चर ने पृथ्वी का विकेट भी गिरा दिया था मगर बेल्स न गिरने के कारण पृथ्वी नाॅटआउट रहे।

I think bowler is only for fun making ,they don't deserve to be give preference . Need that old stumps and bails not this stupid type technology stumps and bails.@IPL @cricbuzz @cricketcomau @BCCI @ICC @bhogleharsha pic.twitter.com/ESCXuKr7Gx

— Athioush Ranjan (@binarysu) 22 April 2019


बच गए पृथ्वी शाॅ
दरअसल 16वें ओवर की आखिरी गेंद जोफ्रा ने फुलटाॅस फेंकी। पृथ्वी ने बल्ला भी घुमाया मगर गेंद उनके बल्ले का अंदरुनी किनारा लेते हुए स्टंप की बेल्स से जा टकराई। गेंद में काफी रफ्तार थी। इसके बावजूद बेल्स नहीं गिरी। हालांकि गिल्ली में लाइट जरूर जली थी। यह नजारा देख राजस्थान के सभी खिलाड़ी हैरान रह गए। मौजूदा आईपीएल सीजन में यह पहला मौका नहीं है जब स्टंप में टकराने के बाद भी गिल्ली नहीं गिरी।
क्रिस लिन भी रहे थे लकी
आईपीएल का 12वां सीजन इस बार अनोखी वजह को लेकर चर्चा में है। आमतौर पर स्टंप में गेंद लगने के बाद गिल्ली जरूर गिरती है मगर इस सीजन पहले भी तीन बार ऐसा मौका आ चुका है। कुछ हफ्ते पहले कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम राजस्थान राॅयल्स मैच में भी कुछ ऐसा ही हुआ था। दरअसल केकेआर के ओपनर बल्लेबाज क्रिस लिन स्ट्राइक एंड पर थे और गेंद फेंक रहे थे धवल कुलकर्णी। पारी के चौथे ओवर की दूसरी गेंद क्रिस लिन को छकाते हुए उनके स्टंप पर जा लगी। गेंदबाज सहित पूरी राजस्थान टीम विकेट का जश्न मनाने लगी मगर तभी देखा कि गिल्ली तो जमीन पर गिरी नहीं। हालांकि स्टंप में लाइट जरूर जली थी मगर बेल्स नहीं गिरने के कारण लिन को नाॅट-आउट करार दिया गया।
केएल राहुल भी रहे थे खुशकिस्मत
6 अप्रैल को चेन्नई में सीएसके बनाम किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैच खेला जा रहा था। पंजाब की पारी के 13वें ओवर में केएल राहुल बैटिंग कर रहे थे। राहुल ने चेन्नई के गेंदबाज रवींद्र जडेजा की गेंद पर रन लेने की कोशिश की मगर धोनी ने पीछे से शानदार थ्रो फेंकर राहुल को रनआउट कर दिया। रिप्ले में साफ देखा गया कि स्टंप में गेंद लगने के बाद राहुल क्रीज के अंदर पहुंचे। मगर उन्हें आउट नहीं दिया गया क्योंकि इस बार भी स्टंप की लाइट जली लेकिन बेल्स नहीं गिरी।
धोनी भी आउट होकर रहे थे नाॅटआउट
इससे पहले 12वें मैच में भी गिल्ली न गिरने के चलते काफी विवाद हुआ था। दरअसल ये मैच चेन्नई सुपर किंग्स बनाम राजस्थान राॅयल्स के बीच खेला गया था। ये वाक्या सीएसके की पारी के छठवें ओवर में हुआ। चेन्नई के तीन विकेट गिर चुके थे और क्रीज पर थे एमएस धोनी और सुरेश रैना। राजस्थान के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर छठवां ओवर फेंकने आए। इस ओवर की चौथी गेंद धोनी ने खेली। माही ने डिफेंसि शाॅट खेला और गेंद उनके पैर के पास टप्पा खाकर विकेट की तरफ जाने लगी। धोनी जब तक गेंद को रोकते वह स्टंप से टकरा चुकी थी। माही यहां खुशकिस्मत रहे कि विकेट में गेंद लगने के बावजूद गिल्ली नहीं गिरी और वह आउट होने से बच गए। ये नजारा देख राजस्थान के कप्तान सहित सभी खिलाड़ी हैरान रह गए।

IPL 2019 : कैच पकड़ने के लिए रसेल ने फैलाए हाथ, हवा में गुम हुई गेंद


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.