IPL 2019 Final देखें इस सीजन के टाॅप 10 बेहतरीन कैच जिनसे पलटा मैच

2019-05-12T18:32:54Z

आईपीएल 2019 का फाइनल मुकाबला आज शाम 730 बजे खेला जाना है। इस सीजन सिर्फ गेंद और बल्ले से नहीं बल्कि फील्डिंग में भी काफी कमाल देखने को मिला था। आइए नजर डालें सीजन के टाॅप 10 कैच पर

कानपुर। आईपीएल 2019 में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेले केएल राहुल बेहतरीन फील्डर्स में गिने जाते हैं। इस सीजन राजस्थान राॅयल्स के खिलाफ एक मैच में राहुल ने स्टीव स्मिथ का जबरदस्त कैच पकड़ा था। बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग कर रहे केएल ने काफी लंबी दौड़ लगाकर कैच लपक कर स्टीव को पवेलियन भेज दिया था।

धवल कुलकर्णी
इस सीजन राजस्थाॅन राॅयल्स के तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी ने भी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एक शानदार कैच पकड़ा था। ये टूर्नामेंट का आठवां मैच था। जिसमें हैदराबाद के बल्लेबाज जाॅनी बेयरेस्टो लंबा छक्का लगाने के चक्कर में आउट हो गए। बाउंड्री लाइन पर खड़े धवल ने छलांग लगाकर कैच पकड़कर बेयरेस्टो को चलता किया।
कीरोन पोलार्ड
बेहतरीन कैच लेने वालों की लिस्ट में मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड का नाम भी शामिल है। पोलार्ड ने सीएसके के खिलाफ 15वें मैच में चेन्नई के धुरंधर बल्लेबाज सुरेश रैना का कैच पकड़ा था।

बेन स्टोक्स

इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स आईपीएल 12 में गेंद और बल्ले से कोई कमाल नहीं दिखा पाए। मगर फील्डिंग के दौरान एक जबरदस्त कैच जरूर पकड़ा। ये टूर्नामेंट का 25वां मैच था जोकि राजस्थान राॅयल्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। सीएसके बल्लेबाज केदार जाधव ने प्वाॅइंट की तरफ शाॅट मारा जिसे स्टोक्स ने उड़कर कैच कर लिया।
रिषभ पंत
दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभच पंत ने भी टूर्नामेंट में कई अच्छे कैच पकड़े। इसमें एक कैच उन्होंने केकेआर के खिलाफ लिया था। दरअसल सीजन के 10वें मैच में रबाडा की एक गेंद पर केकेआर के बल्लेबाज क्रिस लिन पुल लगा रहे थे मगर गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए पीछे चली गई और कीपर रिषभ ने डाइव लगाकर कैच लपका।
श्रेयस गोपाल
राजस्थान राॅयल्स के गेंदबाज श्रेयस गोपाल भी इस सीजन एक शानदार कैच लपककर चर्चा में रहे। गोपाल ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 25वें मैच में अंबाती रायडू का कैच पकड़ा।
फाॅफ डु प्लेसिस
सीएसके के बेहतरीन बल्लेबाज और फील्डर माने जाने वाले फाॅफ डु प्लेसिस ने केकेआर के अगेंस्ट एक जबरदस्त कैच लपका था। ये 29वां मैच था जिसमें राॅबिन उथप्पा के एक शाॅट को फाॅफ ने लपक लिया।

अक्षर पटेल

सीजन के 37वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी काॅलिन इनग्राम ने छक्का जाते हुए गेंद को न सिर्फ रोका बल्कि बल्लेबाज को आउट भी कराया। दरअसल किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में क्रिस गेल के बल्ले से छक्के को जाती गेंद को बाउंड्री लाइन पर खड़े इनग्राम ने रोककर मैदान के अंदर फेंक दिया जहां अक्षर पटेल ने आसानी से गेंद लपक ली।
ध्रुव शौरी
टूर्नामेंट के 39वें मैच में फाॅफ की बेहतरीन फील्डिंग का श्रेय ध्रुव शौरी ले गए। दरअसल आरसीबी के खिलाफ मैच में मार्कस स्टोयनिस के एक छक्का जाती गेंद को फॅाफ ने पकड़कर अंदर फेंका और नजदीक खड़े ध्रुव शौरी ने गेंद लपक ली।
जाॅनी बेयरेस्टो
सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज जाॅनी बेयरेस्टो ने चेन्नई के खिलाफ 41वें मैच में बेहतरीन विकेटकीपिंग का नजारा पेश किया था। बेयरेस्टो ने सीएसके के बल्लेबाज शेन वाटसन का शानदार कैच लपका था।
IPL 2019 : तस्वीरों में देखें फाइनल खेलने वाले खिलाड़ियों की पत्नियों की खूबसूरती
Lok Sabha Election 2019 : लाइन में लगकर विराट कोहली ने डाला वोट, देखें तस्वीरें



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.