IPL 2019 में देखने लायक होगी इन 5 विदेशी खिलाड़ियों की बल्लेबाजी

2019-03-26T15:57:47Z

आईपीएल 2019 की शुरुआत हो चुकी है। इस बार सिर्फ देशी नहीं विदेशी खिलाड़ियों का बल्ला भी जमकर बोलेगा। तो आइए जानें इस साल वो पांच विदेशी खिलाड़ी कौन से है जिन्हें खेलते देखकर आएगा मजा

कानपुर। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 12वें सीजन के शुरुआती चार मैच खेले जा चुके हैं। इसमें चार टीमों को जीत मिली तो वहीं चार टीमों को हार का सामना करना पड़ा। किसी टीम की जीत-हार उसके खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निर्भर करती है। ये खिलाड़ी भारतीय ही नहीं विदेशी भी हो सकते हैं। तो आइए जानें इस बार कौन पांच विदेशी खिलाड़ी रहेंगे चर्चा में...
क्रिस गेल (किंग्स इलेवन पंजाब)

आईपीएल में सबसे चर्चित विदेशी खिलाड़ी की बात करें तो क्रिस गेल का नाम टाॅप पर है। 39 साल के हो चुके गेल अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। इसका नजारा उन्होंने राजस्थान के खिलाफ सोमवार को खेले गए मैच में दिखा दिया। जब किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते हुए गेल ने अपने पहले ही मैच में 47 गेंदों पर 79 रन की पारी खेली। अभी तो यह सीजन की शुरुआत है, आने वाले मैचों में गेल का यह विस्फोटक अंदाज दर्शकों को कई बार देखने को मिल सकता है। यही नहीं गेल के नाम आईपीएल में सबसे तेज 4000 रन बनाने का रिकाॅर्ड भी दर्ज है। गेल ने ये रिकाॅर्ड 112 पारियां खेलकर बनाया है।
डेविड वार्नर (सनराइजर्स हैदराबाद)
ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर आईपीएल में सबसे चहेते विदेशी खिलाड़ी माने जाते हैं। वार्नर का बल्ला जब चलता है तो बड़े से बड़े गेंदबाज की लाइन-लेंथ बिगड़ जाती है। इस बात का सबूत वार्नर ने केकेआर के खिलाफ अपने पहले मैच में दे दिया। सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए वार्नर के कोलकाता के गेंदबाजों की खूब पिटाई की और 53 गेंदों पर 85 रन बना दिए। इस आईपीएल सीजन में यह किसी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया अभी सर्वाधिक स्कोर है। यही नहीं वार्नर एक साल के बैन के बाद वापस मैदान में लौटे हैं, ऐसे में फैंस को उनसे और ज्यादा उम्मीद होंगी।

एबी डिविलियर्स (राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स इस बार फिर से आईपीएल में जलवा बिखेरेंगे। डिविलियर्स को मिस्टर 360 के नाम से जाना जाता है, इसकी वजह है उनकी मैदान में चारों तरफ ताबड़तोड़ बैटिंग। डिविलियर्स जितना अपने देश में पसंद किए जाते हैं उतनी ही फैन फाॅलोइंग उनकी भारत में है। इस सीजन के पहले मैच में डिविलियर्स का जादू भले न चला हो मगर आने वाले मैचों में उनसे विस्फोटक पारी की उम्मीद जरूर होगी।

स्टीव स्मिथ (राजस्थान राॅयल्स)

आईपीएल 12 में राजस्थान राॅयल्स की तरफ से खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ भी आईपीएल में काफी लोकप्रिय हैं। स्मिथ भी एक साल का बैन लगने के बाद वापस आए हैं। हालांकि वह अपने कमबैक मैच को यादगार नहीं बना पाए। पंजाब के खिलाफ पहले मैच में स्मिथ 16 गेंदेां में 20 रन ही बना पाए, हालांकि अभी सीजन के बाकी बचे मैचों में स्मिथ के बल्ले से जमकर रन निकलेंगे।

ड्वेन ब्रावो (चेन्नई सुपर किंग्स)

चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो खेल के साथ-साथ अपनी डासिंग और सिंगिंग को लेकर भी जाने जाते हैं। आईपीएल में ब्रावो काफी उपयोगी खिलाड़ी हैं। चेन्नई के लिए वो सिर्फ बल्ले से नहीं नहीं गेंद से भी खूब कमाल दिखाते हैं। सीएसके ने इस सीजन की शुरुआत जीत के साथ की है। चेन्नई ने पहला मैच आसीबी के खिलाफ खेला था और पहले ही मैच में सीएसके को शानदार जीत मिली। इस मैच में ब्रावो ने सिर्फ एक गेंद फेंकी थी और उसी में उनको विकेट मिल गया था।

IPL 2019 में सिर्फ 6 बल्लेबाज पहले मैच में लगा पाए अर्धशतक, विराट-रोहित हुए फेल


IPL में पहली बार हुआ 'मांकड़ रन आउट', जानें क्या होता है ये और इसको लेकर क्यों है विवाद?



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.