IPL में शतक लगाने वाले केएल राहुल T20 इंटरनेशनल में कहलाते हैं दूसरे 'कोहली'

2019-04-11T14:34:29Z

आईपीएल में पहला शतक लगाने वाले केएल राहुल टी20 क्रिकेट के मास्टर हैं। सिर्फ लीग मैचों ही नहीं इंटरनेशनल मैचों में भी राहुल का बल्ला जमकर चलता है। यही वजह है कि वह कई मामलों में अपने कप्तान विराट कोहली से भी आगे हैं।

कानपुर। आईपीएल 2019 का 24वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब बनाम मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। वैसे तो यह मैच मुंबई ने तीन विकेट से जीत लिया मगर पंजाब के बल्लेबाज केएल राहुल की चर्चा भी खूब रही जिन्होंने अपने आईपीएल करियर का पहला शतक ठोंका। क्रिकेट के इस छोटे फाॅर्मेट में राहुल का बल्ला खूब चलता है। सिर्फ लीग मैचों में ही नहीं टी-20 इंटरनेशनल में भी केएल कई बड़े रिकाॅर्ड अपने नाम कर चुके हैं। कुछ रिकाॅर्ड ऐसे हैं जिनमें वह विराट कोहली से भी आगे हैं।
टी-20 इंटरनेशनल में लगा चुके दो शतक

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज बन चुके केएल राहुल इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं। ईएसपीएन क्रिकइन्फो के डेटा की मानें तो राहुल भारत की तरफ से टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में दो शतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं। उनसे पहले यह कारनामा रोहित शर्मा ने किया था, वहीं विराट तो आज तक कोई टी-20 शतक नहीं लगा पाए। राहुल जिस तेजी से आगे बढ़ रहे हैं, वह दिन दूर नहीं जब वह 'विराट बल्लेबाज' बन जाएंगे।
रनों के मामले में कोहली से तेज हैं राहुल
26 साल के केएल राहुल का टी-20 इंटरनेशनल करियर भले ही ज्यादा लंबा न हो, मगर छोटे करियर में उन्होंने बड़े-बड़े कारनामे कर दिए। राहुल ने अभी तक सिर्फ 24 टी-20 पारियां खेली हैं जिसमें उनके नाम 879 रन दर्ज हैं। ऐसे में अगर विराट कोहली की शुरुआती 24 पारियों की तुलना की जाए तो राहुल काफी आगे खड़े नजर आते हैं। विराट ने अपनी 24 टी-20 पारियों में सिर्फ 677 रन बनाए थे।

IPL : 10 छक्के लगाने वाले कीरोन पोलार्ड करीब 3 साल से वेस्टइंडीज टीम से बाहर हैं

IPL 2019 : पत्नी को बर्थ डे गिफ्ट देने के लिए पोलार्ड ने मार दिए 10 छक्के
आईपीएल 12 में कोहली टाॅप 3 में
आईपीएल के मौजूदा सीजन में भी केएल राहुल का बल्ला जमकर चल रहा है। वह फिलहाल सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में दूसरे नंबर पर हैं। केएल राहुल के खाते में सात मैचों में 317 रन दर्ज हैं। इसमें एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं। वहीं विराट कोहली सातवें पायदान पर हैं। विराट ने इस सीजन शतक तो दूर अर्धशतक भी सिर्फ एक लगाया। छह मैचों में कोहली के नाम 203 रन दर्ज हैं।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.