गजब हैं धोनी कभी इनके पिता के साथ खेलते थे मैच आज बेटे के साथ खेल रहे IPL

2019-04-27T16:35:00Z

आईपीएल 2019 में शानदार बल्लेबाजी कर चर्चा में आए युवा खिलाड़ी रियान पराग के पिता भी क्रिकेटर रहे हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि धोनी आज भले ही पराग के साथ खेल रहे मगर एक वक्त था जब वह पराग के पिता के साथ मैच खेलते थे।

कानपुर। आईपीएल एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां युवा खिलाड़ियों को खूब मौका मिलता है। ऐसा ही एक गोल्डन चांस मिला है असम के युवा क्रिकेटर रियान पराग को। पराग को राजस्थान राॅयल्स टीम ने प्लेइंग इलेवन में मौका दिया और रियान ने इस अवसर का भरपूर फायदा भी उठाया। पराग को चेन्नई जैसी मजबूत टीम के खिलाफ भी खिलाया गया। पराग के लिए ये मैच इसलिए भी महत्वपूर्ण था क्योंकि वह धोनी के बहुत बड़े फैन हैं। हालांकि सीएसके के खिलाफ पराग को धोनी ने ही कैच आउट किया। इसी के साथ माही ने 20 साल पुराना इतिहास दोहराया, जब धोनी ने पराग के पिता को भी स्टंप आउट किया था।

Many years ago, in the 99-00 season of the Ranji Trophy (see the 2nd innings of Assam in this scorecard) https://t.co/R2CzlZvnwG
An Assam opener, called Parag Das was stumped by a young keeper called MS Dhoni. Parag Das is Riyan Parag's father! And MSD is the constant!

— Harsha Bhogle (@bhogleharsha) 26 April 2019


रियान के पिता के साथ खेला फर्स्ट क्लाॅस मैच
रियान पराग के पिता पराग कुमार दास भी प्रथम श्रेणी क्रिकेटर रहे हैं। साल 1999-2000 सीजन में धोनी ने बिहार के लिए खेलते हुए फर्स्ट क्लाॅस डेब्यू किया था। माही का पहला मैच असम के खिलाफ था और असम टीम की तरफ से पराग दास प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे। असम की दूसरी पारी में पराग 30 रन बनाकर स्टंप आउट हुए थे और उनकी स्टंपिंग करने वाले कोई और नहीं एमएस धोनी थे। खैर साल गुजरते गए पराग दास तो क्रिकेट से रिटायर हो गए मगर माही आज भी खेल रहे। यही नहीं आईपीएल में तो वह पराग के बेटे रियान के साथ मैच खेल रहे।
रियान और धोनी की पुरानी तस्वीर वायरल
आईपीएल से पहले भी रियान पराग एक बार धोनी से मिल चुके हैं। हालांकि तब उनकी उम्र सिर्फ तीन साल थी। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक फोटो तेजी से वायरल हो रही जिसमें एक तरफ माही नन्हें रियान के साथ नजर आ रहे तो दूसरी तरफ वह आईपीएल में युवा रियान के साथ खड़े है। बता दें ये बाईं ओर वाली तस्वीर रियान की मां ने खींची थी। ये फोटो तब की है, जब भारतीय क्रिकेट टीम गुवाहाटी मैच खेलने आई थी। मगर वो मैच बारिश के कारण रद कर दिया गया था। जिसके बाद टीम इंडिया के खिलाफ शूटिंग रेंज जाकर मस्ती कर रहे थे। वहां पराग दास अपने बेटे के साथ थे।
IPL 12 में बल्लेबाज ने खुद गिराई गिल्ली, क्रिकेट इतिहास में हिट-विकेट होने वाला ये था पहला बल्लेबाज
IPL : पिछले 9 सालों में जब-जब धोनी नहीं उतरे मैदान पर, टीम गई हार
रियान ने केकेआर के खिलाफ जिताया मैच
17 साल के रियान मौजूदा आईपीएल सीजन में छोटी मगर उपयोगी पारी खेल रहे हैं। केकेआर के खिलाफ एक मैच में रियान की 47 रन की पारी के बदौलत राजस्थान को तीन विकेट से जीत मिली थी। हालांकि रियान तीन रन से अर्धशतक से चूक गए थे क्योंकि वह हिटविकेट आउट होकर पवेलियन लौटे थे।

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.