तीन भारतीय खिलाड़ियों के बीच लगी रेस IPL में कौन लगाएगा सबसे जल्दी 200 छक्के

2019-03-16T12:58:23Z

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 12वें सीजन की शुरुआत होने में बस एक हफ्ता बचा है। 23 मार्च को पहला मैच धोनी बनाम कोहली के बीच खेला जाएगा। इस बार आईपीएल भारतीय खिलाड़ियों के लिए काफी खास है क्योंकि इनके बीच एक अनोखी रेस लगी है।

कानपुर। IPL 2019 का आगाज होली के बाद होगा। पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच 23 मार्च को एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें इस मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। ये जंग सिर्फ दो टीमों के बीच नहीं बल्कि कोहली बनाम धोनी के बीच होगी, क्योंकि आरसीबी की कमान विराट के हाथों में है वहीं माही सीएसके की कप्तानी करेंगे। धोनी अपनी कप्तानी में तीन बार सीएसके को चैंपियन बना चुके हैं वहीं विराट आज तक एक खिताब के लिए तरस रहे।
धोनी, रैना और रोहित के बीच रेस
वर्ल्ड कप को देखते हुए इस बार आईपीएल में भारतीय बल्लेबाजों की फार्म जरूर देखने लायक होगी। जो खिलाड़ी लय में होगा वह वर्ल्ड कप में भी अच्छा प्रदर्शन कर सकता है। हालांकि उससे पहले इन्हें आईपीएल में अपनी टीम को जीत दिलानी होगी। इस बार तीन भारतीय बल्लेबाजों के बीच अनूठी रेस लगी है। इसमें महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना और रोहित शर्मा शामिल हैं, ये तीनों इंडियन प्रीमियर लीग में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले टाॅप 3 बल्लेबाज हैं। इसमें सबसे पहला नाम धोनी का है।

कौन लगाएगा सबसे जल्दी 200 छक्के

क्रिकइन्फो पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, IPL में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज एमएस धोनी हैं जिनके नाम 186 सिक्स दर्ज हैं। वहीं इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर सुरेश रैना है जिन्होंने 185 सिक्स लगाए। जबकि तीसरे पायदान पर स्थित रोहित शर्मा के खाते में 184 छक्के दर्ज हैं। यानी इन तीनों के बीच बस एक-एक सिक्स का अंतर है। अब शुरुआती दो हफ्तों के शेड्यूल में जिसने भी ताबड़तोड़ पारी खेली वह नंबर वन पर पहुंच जाएगा।
क्रिस गेल हैं टाॅप पर
यही नहीं इन तीनों के पास सबसे जल्दी 200 छक्के लगाने का भी मौका है। IPL इतिहास में सिर्फ एक बल्लेबाज ऐसा है जिसने 200 छक्कों का आंकड़ा छुआ है और वो हैं क्रिस गेल। बाएं हाथ के इस तूफानी बल्लेबाज के नाम सबसे ज्यादा 292 सिक्स दर्ज हैं।
ये हैं IPL के टाॅप 5 सिक्सर किंग -

खिलाड़ीछक्केक्रिस गेल292एबी डिविलियर्स187एमएस धोनी186सुरेश रैना185रोहित शर्मा184

IPL 2019 : जानें किस टीम में कौन खिलाड़ी है सबसे महंगा

भारत से जीत छीनने वाले एस्टन टर्नर IPL 2019 में खेलेंगे इस टीम से


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.