IPL 12 5 मैच हारकर भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है RCB जानिए कैसे

2019-04-06T16:30:36Z

आईपीएल 2019 के शुरुआती 15 दिन बीत गए। प्वाॅइंट टेबल में सबसे ऊपर सनराइजर्स हैदराबाद है वहीं निचले पायदान पर राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर। आरसीबी अपने शुरुआती पांच मैच हार चुकी है ऐसे में टीम का प्लेऑफ में पहुंचना बहुत मुश्किल हो गया।

कानपुर। विराट कोहली की टीम आरसीबी ने आईपीएल 12 में अभी तक एक भी मैच नहीं जीता है। टीम ने शुरुआती पांच मैच गंवा दिए हैं। ऐसे में बैंगलोर के खाते में अभी जीरो प्वाॅइंट हैं। अारसीबी को अब 9 मैच और खेलने हैं। इसमें से विराट अगर कम से कम 7 मैच जीत लेते हैं तो वह खिताबी दौड़ में बने रहेंगे। हालांकि ऐसा बहुत मुश्किल है। विराट को मौजूदा आईपीएल सीजन में बने रहने के लिए दूसरी टीमों के रन रेट पर भी निर्भर रहना होगा।
2014 में मुंबई कर चुकी है करिश्मा

आईपीएल इतिहास में सिर्फ एक बार ऐसा हुआ है जब किसी टीम ने शुरुआती पांच मैच गंवा दिए। इसके बावजूद वो प्लेऑफ तक पहुंचे। आईपीएल की अफिशल वेबसाइट पर उपलब्ध डेटा के मुताबिक, ये अनोखा कारनामा करने वाली टीम मुंबई इंडियंस है। आईपीएल 2014 में मुंबई की टीम शुरुआत में काफी पिछड़ रही थी। टीम ने पांच मैच गंवा दिए थे, सभी को लगा कि टीम अब बाहर हो जाएगी। मगर उसके बाद रोहित की पलटन ने बाकी बचे 9 मैचों में 7 में जीत दर्ज करके अंक तालिका में चौथा स्थान प्राप्त किया था। बाद में एलिमिनेटर राउंड में मुंबई को चेन्नई के हाथों सात विकेट से हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था।

IPL में छक्के छुड़ाने वाले रसेल की पत्नी हैं बेहद बोल्ड, देखें तस्वीरें

एक साथ IPL खेल रहे वो क्रिकेटर, जिनकी उम्र में है आधे का अंतर
क्या विराट दोहरा पाएंगे इतिहास
मुंबई इंडियंस तब खिताब तो नहीं जीत सकी मगर रेस में पिछड़ने के बावजूद प्लेऑफ में पहुंचकर सबको हैरत में डाल दिया था। ऐसा ही कुछ मौजूदा सीजन में राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के फैंस विराट की टीम से उम्मीद कर रहे होंगे। विराट एक बेहतर खिलाड़ी हैं और वह अपने दम पर टीम को जीत दिलाने का माद्दा भी रखते हैं। ऐसे में फैंस चाहेंगे कि कोहली भी रोहित वाला करिश्मा दोहराएं।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.