IPL 2019 युवी और पांड्या के छक्कों से सहमे कोहली मुंबई ने बैंगलोर को 6 रन से हराया

2019-03-29T09:30:15Z

आईपीएल 2019 का सातवां मैच गुरुवार को मुंबई बनाम बैंगलोर के बीच खेला गया। इस मैच में रोहित ने कोहली की टीम को 6 रन से हरा दिया।

नई दिल्ली (जेएनएन)। IPL 2019 के सातवें मैच में मुंबई ने बैंगलोर को छह रन से हरा दिया। इस मैच में एबी डिविलियर्स ने अपनी टीम के लिए नाबाद 70 रन की पारी खेली लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। ये इस टूर्नामेंट में मुंबई की पहली जीत रही वहीं विराट की टीम को लगातार दूसरे मैच में भी हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले इस मैच में हार्दिक पांड्या की अंतिम ओवरों में 14 गेंदों में 32 रनों की खेली गई तेजतर्रार पारी की मदद से आरसीबी के खिलाफ 20 ओवर में आठ विकेट पर 187 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। बैंगलोर को जीत के लिए 188 रन बनाने थे लेकिन ये टीम 20 ओवर में पांच विकेट पर 181 रन ही बना पाई। हार्दिक पांड्या को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने चार ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट लिए।

पांड्या ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी
इस मैच में एक समय कलाई के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र सिंह चहल (4/38) ने मुंबई के महत्वपूर्ण बल्लेबाजों को पवेलियन पहुंचाकर टीम को राहत की सांस दिलाई थी और लग रहा था कि मुंबई चुनौतीपूर्ण स्कोर ही खड़ा कर पाएगी। लेकिन, हार्दिक ने बेंगलूर के कप्तान विराट कोहली की उम्मीदों को तोड़ कर अपनी टीम को मजबूत स्कोर तक ले गए। हार्दिक उस समय क्रीज पर आए जब मुंबई का स्कोर पांच विकेट पर 145 रन था इसके बाद वह टीम के स्कोर 187 रनों तक ले गए। मुंबई ने पारी के अंतिम दो ओवरों में कुल 30 रन बनाए जिसमें हार्दिक ने 19वें ओवर में एक छक्का और एक चौका, जबकि 20वें ओवर में दो छक्के जड़े। इस दौरान 20वें ओवर में पार्थिव ने हार्दिक का कैच छोड़ दिया था, लेकिन यह गेंद नो बॉल हो गई थी।
रोहित शर्मा चूके
कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, लेकिन अनुभवी सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक शुरुआत में उनके इस फैसले को गलत साबित करने में लग गए। दोनों बल्लेबाजों ने कुछ करारे शॉट खेलकर टीम को अच्छी शुरुआत दी और टीम के 50 रन पावरप्ले में पूरे कर दिए। इसके बाद कोहली चहल को गेंदबाजी पर लेकर आए। शुरुआती दो गेंदों पर डिकॉक (23) थोड़े असहज दिखाई दिए और तीसरी गेंद पर रिवर्स शॉट मारने के चक्कर में बोल्ड हो गए। इसके बाद रोहित ने टीम के स्कोर को 10 ओवर के बाद एक विकेट पर 82 रन कर दिया। चहल ने अपने पहले स्पैल के शुरुआती दो ओवर में एक विकेट लेकर 12 रन दिए। इसके बाद रोहित अर्धशतक लगाने से चूक गए और वह उमेश यादव (2/26) की गेंद पर मुहम्मद सिराज को कैच दे बैठे। उन्होंने अपनी पारी में 33 गेंदों का सामना किया जिसमें आठ चौके और एक छक्का जड़ा। हालांकि रोहित के पास तेज पारी खेलने का मौका था क्योंकि टीम के नौ विकेट बचे थे।
चहल ने युवराज को फंसाया
इसके बाद सूर्यकुमार यादव और युवराज सिंह टीम के स्कोर बोर्ड को चलाने में लगे रहे। इस बीच, अपने दूसरे स्पैल में आए चहल को युवराज ने अपने निशाने पर लिया। युवराज ने इंग्लैंड के खिलाफ 2007 के टी-20 विश्व कप में स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में छह छक्के जड़े थे। इस बार भी वह इसी कोशिश में लगे। उन्होंने चहल की शुरुआती तीन गेंदों पर शानदार छक्के जड़े, लेकिन चहल ने चौथी गेंद पर गुगली पर युवराज को आउट कर दिया। सिराज ने युवराज का कैच लपका। उन्होंने 12 गेंदों में 23 रन बनाए। इस बीच, पारी के 16वें ओवर में चहल ने सूर्यकुमार (38) और कीरोन पोलार्ड (05) को भी चलता कर दिया। इसके बाद टीम का अच्छे स्कोर तक जाना मुश्किल हो गया था। इसके अगले ओवर में क्रुणाल पांड्या ने उमेश की गेंद पर छक्के के लिए शॉट खेला, लेकिन नवदीप सैनी ने सीमा रेखा से ठीक पहले उनका कैप लपक लिया।
एबी व विराट की शानदार बल्लेबाजी
इस मैच में विराट कोहली ने अपनी टीम के लिए 46 रन की पारी खेली पर इसके बाद वो बुमराह की गेंद पर आउट हो गए। वहीं एबी ने नाबाद 70 रन बनाए पर अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। बैंगलोर की तरफ से पार्थिव 31, मोइन अली ने 13, हेटमायर ने 5, ग्रैंडहोम ने 2 जबकि शिवम दूबे नौ रन बनाकर नाबाद रहे।
आर्किटेक्ट की नौकरी छोड़ पहली बार खेला IPL, जमकर हुई पिटाई



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.