IPL 12 के 10वें मैच पर फिक्सिंग का साया BCCI को बतानी पड़ी सच्चाई

2019-04-01T15:22:27Z

आईपीएल 2019 को शुरु हुए अभी एक हफ्ता भी नहीं बीता कि मैच फिक्सिंग की चर्चा होने लगी। दिल्ली बनाम कोलकाता के बीच हुए मैच में रिषभ पंत ने जो कहा उसके बाद विवाद शुरु हो गया। आइए जानें क्या है पूरा मामला

कानपुर। आईपीएल 2019 के 12वें सीजन का 10वां मैच दिल्ली कैपिटल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच शनिवार को खेला गया था। इस मैच का फैसला सुपर ओवर के जरिए किया गया जिसमें दिल्ली को जीत मिली थी। मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसके चलते फिक्सिंग के बादल मंडराने लगे हैं। दरअसल विकेटकीपिंग कर रहे दिल्ली के विकेटकीपर रिषभ पंत की कुछ बातें स्टंप माइक में कैद हो गईं जिसके बाद फैंस कहने लगे कि ये मैच फिक्स हो सकता है।
पंत को कैसे पता कि चौका जाएगा

पंत का ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा। केकेआर के बल्लेबाज राॅबिन उथप्पा बैटिंग कर रहे थे और गेंदबाजी की जिम्मेदारी दिल्ली के संदीप लछिमाने को मिली। संदीप इससे पहले कि गेंद फेंकते, पीछे से पंत की आवाज आई कि ये तो चौका है। इसके बाद संदीप ने गेंद फेंकी और उथप्पा ने कवर्स की दिशा में शानदार चौका जड़ दिया। इस वीडिया को देखने के बाद सबके मन में सवाल उठ रहा कि पंत को गेंद फेंकने से पहले कैसे पता चला कि अगला शाॅट चौका जाने वाला है।
बीसीसीआई को बतानी पड़ी सच्चाई
आईपीएल में मैच फिक्सिंग के विवाद पर अब बीसीसीआई को दखल करना पड़ा है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि, 'रिषभ पंत ने उस वाक्य से पहले क्या बोला था यह किसी ने नहीं सुना। दरअसल वह दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर को कह रहे थे कि ऑफ साइड पर फील्डर बढ़ा दो नहीं तो चौका चला जाएगा।'
संजू सैमसन ने 5 साल तक दुनिया से छुपाए रखा था अपना प्यार, इतनी खूबसूरत हैं इनकी बीवी

IPL मैच की एक पारी में कितनी बार लगे हैं दो शतक, यहां जानें



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.