IPL 2019 RCB को मिली इस सीजन की पहली जीत KXIP को उनके ही घर में 8 विकेट से दी शिकस्त

2019-04-14T15:21:18Z

आरसीबी ने किंग्स इलेवन पंजाब को उनके ही घर में आठ विकेट से दी शिकस्त। छह लगातार मैच हारने के बाद आरसीबी ने दर्ज की इस सीजन में पहली जीत।

विकास शर्मा, मोहाली। विराट कोहली (67) व एबी डिविलियर्स नाबाद (59) की पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने शनिवार को यहां पीसीए स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब को आठ विकेट से हराकर अपनी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को कायम रखा। आरसीबी को छह लगातार हार के बाद यह पहली जीत नसीब हुई है। किंग्स इलेवन पंजाब ने क्रिस गेल के नाबाद 99 रनों की बदौलत 20 ओवर में चार विकेट पर 173 रन बनाए थे। जवाब में आरसीबी ने ने 19.2 ओवर में दो विकेट पर 174 रन बनाकर मैच जीत लिया।

आरसीबी की शुरूआत अच्छी नहीं रही

लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की शुरूआत अच्छी नहीं रही। पार्थिव पटेल को 19 रन पर रविचंद्रन अश्विन ने मयंक के हाथों कैच आउट करवा दिया। इसके बाद टीम को संभालते हुए कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने दूसरे विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। खतरनाक दिख रही जोड़ी को मुहम्मद शमी ने तोड़ा। शमी ने कोहली को मुरुगन अश्विन के हाथों कैच आउट करवाया।
दोनों छक्के डिविलियर्स ने लगाए
इसके बाद मार्कस स्टोइनिस, डिविलियर्स के साथ मिलकर बेंगलूर पारी बढ़ा रहे थे लेकिन एक बार फिर किंग्स इलेवन पंजाब को मैच में वापसी का मौका मिला, लेकिन 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर मुरुगन ने स्टोइनिस का आसान कैच छोड़ दिया। डिविलियर्स ने इस बीच अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 38 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 59 रन बनाए। स्टोइनिस ने 16 गेंदो पर चार चौकों की मदद से नाबाद 28 रन बनाए। खास बात यह रही कि आरसीबी की पारी में मात्र दो ही छक्के लगे। दोनों छक्के डिविलियर्स ने लगाए।

पहले विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी
इससे पहले, टॉस जीतकर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। पंजाब के ओपनर बल्लेबाज गेल और केएल राहुल ने आते ही ताबड़तोड़ रन बनाने शुरू कर दिए। दोनों ने 5.3 ओवर में ही टीम को बिना किसी नुकसान के 50 रनों तक पहुंचाया। पावरप्ले के बाद गेंदबाजी करने आए युजवेंद्रा सिंह चहल ने अपने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर केएल राहुल को पार्थिव पटेल के हाथों स्टंप आउट कर अपनी टीम को पहली सफलता दिखाई। केएल राहुल ने 15 गेंदों दो चौके और एक छक्के की मदद से 18 रन बनाए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी हुई।

मंयक अग्रवाल को भी बोल्ड कर दिया

चहल ने अपने अगले ओवर में मंयक अग्रवाल को भी बोल्ड कर दिया। मंयक ने अपनी पारी के दौरान 9 गेंदों पर एक चौकेऔर एक चौके की मदद से 15 रन बनाए। दूसरे छोर पर जमे गेल ने कुछ ही देर बाद अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। वहीं सरफराज खान भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके, उन्हें मुहम्मद सिराज ने पार्थिव पटेल के हाथों कैच आउट किया। सरफराज ने अपनी पारी के दौरान एक चौके व एक छक्के की मदद से 15 रन बनाए। इस बीच मोइन अली ने सैम कुर्रन को एक रन पर पवेलियन भेज दिया। गेल अंत तक टिके रहे। इस बीच गेल को विराट कोहली की वजह से दो मौके मिले।
IPL 2019 MI vs RR : आखिरी ओवर में राजस्थान ने 4 विकेट से जीता मैच, दर्शक सीट पर चिपक गए, ऐसा था रोमांच
स्पेल में 54 रन देकर एक विकेट झटका

उमेश यादव ने गेल के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील की थी, लेकिन अंपायर ने इसे नॉटआउट दिया। रिप्ले में दिखा कि गेंद सीधा विकेट से टकरा रही थी, लेकिन विराट ने रिव्यू लिया ही नहीं था। इसके बाद 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर खुद विराट कोहली ने गेल का कैच टपका दिया। हालांकि गेल पारी के अंत में अपने शतक से एक रन से चूक गए। वहीं मंदीप सिंह ने नाबाद 18 रनों की पारी खेली। बेंगलूर की ओर से चहल सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। मुहम्मद सिराज टीम के सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए उन्होंने अपने स्पेल में 54 रन देकर एक विकेट झटका।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.