IPL 2019 14 दिनों के शेड्यूल में इन दो टीमों को मिलेंगे सबसे ज्यादा मैच खेलने को

2019-02-21T09:01:02Z

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आर्इपीएल के 12वें सीजन का शुरुआती शेड्यूल आ गया है। बीसीसीआर्इ ने मंगलवार को दो हफ्तों का कार्यक्रम जारी कर दिया। इस दौरान 17 मैच खेले जाएंगे। आइए जानें किस टीम को मिलेंगे कितने मैच खेलने को

कानपुर। आर्इपीएल 12 का पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नर्इ सुपर किंग्स आैर राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच 23 मार्च को चेन्नर्इ में खेला जाएगा। यानी कि आर्इपीएल फैंस को पहली भिड़ंत धोनी बनाम कोहली के बीच देखने को मिलेगी। बीसीसीआर्इ अपने 14 दिनों के शेड्यूल में 17 मैचों का आयोजन करेगी। इस दौरान जहां सभी टीमों को चार-चार मैच खेलने को मिलेंगे वहीं दिल्ली कैपिटल्स आैर राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खाते में पांच-पांच मैच आएं हैं।
चेन्नर्इ सुपर किंग्स - 4 मैच

आर्इपीएल 2018 की चैंपियन रही चेन्नर्इ सुपर किंग्स की टीम इस सीजन का आगाज करेगी। फिलहाल सीएसके को अभी चार मैच खेलने को मिलेंगे। पहला मैच 23 मार्च को राॅयल चैंलेजर्स बैंगलोर के खिलाफ, दूसरा मैच 26 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ, तीसरा मैच 31 मार्च को राजस्थान राॅयल्स के खिलाफ आैर चौथा मैच 3 अप्रैल को मुंबर्इ इंडियंस के विरुद्घ सीएसके मैदान में उतरेगी।
दिल्ली कैपिटल्स - 5 मैच
आर्इपीएल 12 में दिल्ली डेयरडेविल्स एक नए नाम दिल्ली कैपिटल्स के साथ मैदान में उतरेगी। दिल्ली को पांच मैच खेलने को मिलेंगे। जिसमें 24 मार्च को मुंबर्इ इंडियंस के खिलाफ, 26 मार्च को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ, 30 मार्च को केकेआर के खिलाफ, 1 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आैर 4 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेला जाएगा।
किंग्स इलेवन पंजाब - 4 मैच
किंग्स इलेवन पंजाब को कुल चार मैच खेलने को मिलेंगे। जिसमें 25 मार्च को राजस्थान राॅयल्स के खिलाफ, 27 मार्च को केकेआर के खिलाफ, 30 मार्च को मुंबर्इ इंडियंस के खिलाफ आैर 1 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेला जाएगा।
कोलकाता नाइट राइडर्स - 4 मैच
कोलकाता नाइट राइडर्स को कुल चार मैच खेलने को मिलेंगे। जिसमें 24 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ, 27 मार्च को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ, 30 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आैर 5 अप्रैल को राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेला जाएगा।

मुंबर्इ इंडियंस - 4 मैच

मुंबर्इ इंडियंस को कुल चार मैच खेलने को मिलेंगे। जिसमें 24 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ, 28 मार्च को राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ, 30 मार्च को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आैर 3 अप्रैल को चेन्नर्इ सुपर किंग्स के खिलाफ खेला जाएगा।
राजस्थान राॅयल्स - 4 मैच
राजस्थान राॅयल्स को कुल चार मैच खेलने को मिलेंगे। जिसमें 25 मार्च को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ, 29 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ, 31 मार्च को चेन्नर्इ सुपर किंग्स के खिलाफ आैर 2 अप्रैल को राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेला जाएगा।
राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर - 5 मैच
राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर को कुल पांच मैच खेलने को मिलेंगे। जिसमें 23 मार्च को चेन्नर्इ सुपर किंग्स के खिलाफ, 28 मार्च को मुंबर्इ इंडियंस के खिलाफ, 31 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ, 2 अप्रैल को राजस्थान राॅयल्स आैर 5 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेला जाएगा।
सनराइजर्स हैदराबाद - 4 मैच
सनराइजर्स हैदराबाद को कुल चार मैच खेलने को मिलेंगे। जिसमें 24 मार्च को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ, 29 मार्च को राजस्थान राॅयल्स के खिलाफ, 31 मार्च को राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आैर 4 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेला जाएगा।
IPL 12 के शुरुआती 17 मैचों का शेड्यूल जारी, धोनी बनाम कोहली के बीच होगा पहला मुकाबला

जब भारत-पाक के बीच चल रहा था युद्घ, मैदान पर खेल रहे थे वर्ल्ड कप मैच



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.