IPL 12 के हैट्रिक ब्वाॅय श्रेयस बिना दाढ़ी के दिखते हैं ऐसे क्लीनशेव में पहचान नहीं पाएंगे आप

2019-05-01T12:39:40Z

आईपीएल 2019 की दूसरी हैट्रिक मंगलवार को RCB vs RR मैच में देखने को मिली। राजस्थान के गेंदबाज श्रेयस गोपाल ने तीन बल्लेबाजों को लगातार तीन गेंदों में आउट कर इतिहास रच दिया। बता दें गोपाल की यह पहली आईपीएल हैट्रिक है।

कानपुर। 25 साल के युवा स्पिन गेंदबाज श्रेयस गोपाल मौजूदा सीजन में काफी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। इस साल गोपाल ने विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। मंगलवार को श्रेयस ने हैट्रिक की शुरुआत भी विराट के विकेट के साथ की थी। पहले कोहली, फिर एबी डिविलियर्स और आखिर में स्टोयनिस का शिकार कर गोपाल ने हैट्रिक पूरी की।
स्पिन गेंदबाज श्रेयस गोपाल कर्नाटक के रहने वाले हैं और यहीं की क्रिकेट टीम से घरेलू मैच खेलते हैं। गोपाल ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत वैसे तो बतौर मध्यक्रम बल्लेबाज की थी। मगर धीरे-धीरे वह स्पिन में हाथ आजमाते गए और एक बेहतरीन गेंदबाज बनकर उभरे हैं।

श्रेयस गोपाल के माता-पिता भी खिलाड़ी रहे हैं। पिता रामस्वामी गोपाल ने जहां 20 सालों तक क्लब क्रिकेट खेला। वहीं मां अमिता स्टेट लेवल पर वाॅलीवाॅल प्लेयर रही हैं। ऐसे में जब श्रेयस के खून में ही खेल है तो उन्होंने भी खिलाड़ी का प्रोफेशन अपनाया। हालांकि गोपाल ने जैन यूनिवर्सिटी से काॅमर्स में बैचलर डिग्री ली हुई है।
गोपाल ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत साल 2014 में की थी तब वह मुंबई इंडियंस की टीम में थे। हालांकि पिछले सीजन से वह राजस्थान राॅयल्स की टीम का हिस्सा हैं। राजस्थान ने गोपाल को 20 लाख के बेस प्राइज में खरीदा है।
IPL में कौन था हैट्रिक लेने वाला पहला गेंदबाज, ये है पूरी लिस्ट
5-5 ओवर का खेला गया IPL मैच, श्रेयस ने इसमें भी हैट्रिक लेकर रचा इतिहास
इस आईपीएल विराट से 85 गुना कम कीमत के बावजूद गोपाल का प्रदर्शन टाॅप क्लाॅस है। वह मौजूदा सीजन में सेकेंड हाईएस्ट विकेट टेकर हैं। अब तक खेले गए 13 मैचों में गोपाल 18 विकेट ले चुके हैं।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.