IPL 2019 धोनी के बिना चेन्नई को मिली हार SRH ने CSK को 6 विकेट से हराया

2019-04-18T09:18:01Z

आईपीएल 2019 का 33वां मैच बुधवार को चेन्नई बनाम हैदराबाद के बीच खेला गया। धोनी की अनुपस्थिति में सीएसके को छह विकेट से करारी हार मिली है।

हैदराबाद, एजेंसी। अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज और नियमित कप्तान महेंद्र सिंह धौनी चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए कितने उपयोगी खिलाड़ी हैं, यह इस टीम को बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में पता चला। धोनी पीठ दर्द के कारण इस मैच में खेलने नहीं उतरे और उनके नहीं खेलने से सीएसके का मध्य क्रम पूरी तरह से बिखर गया। धोनी नौ साल बाद चेन्नई टीम के लिए मैच में नहीं खेल पाए। सलामी बल्लेबाज फाफ डुप्लेसिस (45) और शेन वॉटसन (31) को छोड़ दिया जाए तो अन्य बल्लेबाजों ने निराश किया टीम किसी तरह 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 132 रन ही बना पाई।
वार्नर और बेयरेस्टो ने फिर संभाला मोर्चा

इसके जवाब में हैदराबाद की टीम को इस लक्ष्य को हासिल करने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई। हैदराबाद ने डेविड वॉर्नर (50) और जॉनी बेयरस्टो (नाबाद 61) के अर्धशतकों की मदद से 16.5 ओवर में चार विकेट पर 137 रनों का स्कोर मैच जीत लिया। वॉर्नर ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 25 गेंदों का सामना किया जिसमें 10 चौके लगाए। वहीं, बेयरस्टो ने 44 गेंदों में तीन चौके और इतने ही छक्के ज़़ड दिए। वॉर्नर एक छोर पर ताब़़डतोड़ बल्लेबाजी करते रहे। उन्होंने पारी के पांचवें ओवर में ही टीम के 50 रन पूरे कर दिए। वह पॉवरप्ले के आखिरी ओवर में दीपक चाहर की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद बेयरस्टो रन गति को दूसरे छोर से बढ़ाते रहे और सीएसके के गेंदबाजों का उन पर कोई असर नहीं पड़ा। हैदराबाद ने ये मैच छह विकेट से अपने नाम कर लिया।
धोनी की जगह रैना बने कप्तान
37 वषर्षीय धोनी इस सत्र में अच्छी फॉर्म में हैं। विश्व कप को ध्यान में रखते हुए सीएसके के टीम प्रबंधन ने उन्हें आराम देने का फैसला किया और उनकी जगह कार्यवाहक कप्तान सुरेश रैना को टीम की जिम्मेदारी दी। इससे पहले रैना ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। इस सीजन में चौथी बार ऐसा हुआ है कि जब किसी कप्तान ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया।
IPL 12 के सारे बड़े रिकाॅर्ड विदेशियों के नाम, भारतीय खिलाड़ी हो रहे बदनाम
IPL : पंजाब ने जीता मैच, ढोल पर बैठकर नाचे आर अश्विन

लड़खड़ाई चेन्नई की बल्लेबाजी

वॉटसन और डुप्लेसिस ने टीम को पॉवरप्ले के शुरआती छह ओवर में 41 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया। खतरनाक होती इस साझेदारी को शाहबाज नदीम ने वॉटसन को बोल्ड कर तोड़ा। दोनों ने पहले विकेट के लिए 59 गेंदों में 79 रनों की साझेदारी की। अगले ओवर में ही विजय शंकर ने डुप्लेसिस को पैवेलियन भेजा। कुछ विकेट गिरने के बाद अंत में अंबाती रायुडू और रवींद्र जडेजा धीमा खेलते रहे। आखिरी 30 गेंदों में चेन्नई सिर्फ 30 रन जो़ड़ पाए। दोनों 32 गेंदों में छठे विकेट के लिए 31 रनों की नाबाद साझेदारी कर पाए।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.