IPL 2020: होटल में बंद रहेंगे खिलाड़ी, पूर्व क्रिकेटर ने दिया टाइमपास करने का सुझाव

Updated Date: Mon, 10 Aug 2020 09:46 AM (IST)

आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 19 सितंबर से दुबई में होगी। इस बार यह टूर्नामेंट बाॅयो सिक्योर माहौल में खेला जाएगा। यानी कि किसी भी खिलाड़ी या स्टाॅफ को प्रोटोकाल से इतर कहीं और जाने की अनुमति नहीं होगी। खिलाड़ी होटल में कैद बोरियत न महसूस करे। इसके लिए पूर्व क्रिकेटर ने सुझाव दिया है।

नई दिल्ली (पीटीआई)। COVID-19 महामारी के कारण नियंत्रित वातावरण में आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित किया जाएगा। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना ​​है कि खिलाड़ी इस साल आईपीएल के दौरान जिम्मेदारी से काम करेंगे और अगर होटल के कमरों में बोर होते हैं, तो उन्हें गिटार बजाना सीखना चाहिए। ली ने स्टार स्पोर्ट्स शो क्रिकेट कनेक्टेड पर कहा, 'सबसे पहले, आपके स्वास्थ्य के लिए, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप सामाजिक दूरी सुनिश्चित करें और आप COVID मानकों का पालन करें, इसलिए मुझे नहीं लगता कि कोई भी खिलाड़ी बाहर जाकर गलत काम करना चाहेगा।'

कमरे में रहकर ये काम कर सकते हैं
ली ने आगे कहा, 'यह उनकी टीमों और उनके प्रशंसकों के लिए भी है, क्योंकि अगर आईपीएल नहीं हुआ, तो यह एक तबाही होगी, है न? दुनिया भर में, लोग क्रिकेट को देखना चाहते हैं, वे खेल को याद कर रहे हैं। मेरा मानना ​​है कि सभी खिलाड़ी, निश्चित रूप से क्रिकेटर्स, यह सुनिश्चित करेंगे कि वे सही काम करेंगे और नियमों के अनुसार खेल रहे होंगे।' टेस्ट और वनडे दोनों में 300 से अधिक विकेट लेने वाले ली रॉक बैंड सिक्स एंड आउट का हिस्सा हैं और बास गिटार बजाते हैं। इसको लेकर ली कहते हैं, 'देखो, यह एक आठ से नौ सप्ताह का टूर्नामेंट है, उन्हें वास्तव में भुगतान किया जा रहा है, वास्तव में अच्छी तरह से, वे दुनिया के लिए एक शानदार शो पर मौजूद होंगे इसलिए इन आठ हफ्तों का फायदा उठाओ और गिटार सीखो।

खिलाड़ियों को बाहर जाने की जरूरत ही नहीं
तेज कंगारु गेंदबाज कहते हैं, 'देखो, मुझे अपने होटल के कमरे में खेलना बहुत पसंद है। मुझे बाहर जाकर गोल्फ खेलने की जरूरत नहीं है, गिटार बजाओ, कुछ पत्ते खेलो, कुछ मजा करो।' ली ने यह भी महसूस किया कि इस सत्र में किंग्स इलेवन पंजाब के पास अनिल कुंबले के रूप में मुख्य कोच है, जो टीम की काफी मदद कर सकते हैं। ली ने कहा, 'किंग्स इलेवन को जीत की जरूरत है, उन्हें एक बेहतरीन टीम मिली है, उन्हें एक शानदार टीम मिली है जो निश्चित रूप से करीब और करीब हो सकती है, लेकिन वे अभी तक लाइन पर नहीं आए हैं, इसलिए, मैं वास्तव में इसके होने का इंतजार कर रहा हूं।' बता दें ली आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेल चुके हैं।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.