IPL 2020 CSK vs DC: दिल्ली के कप्तान ने बताया, कैसे हराया धोनी को

Updated Date: Sat, 26 Sep 2020 10:04 AM (IST)

IPL 2020 में शुक्रवार को चेन्नई बनाम दिल्ली के बीच मैच खेला गया। इस बड़े मुकाबले में धोनी की सीएसके को 44 रनों से हार मिली। दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने मैच के बाद बताया कि आखिर कैसे उन्होंने धोनी को हराया।

दुबई (एएनआई)। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) पर 44 रनों की जीत के बाद, दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि बल्लेबाजों ने खेल में अच्छी बल्लेबाजी की और जिस तरह से उन्होंने शुरुआत की और पारी को पूरा किया, उसने आत्मविश्वास दिया। पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी दिल्ली की टीम ने अच्छी शुरुआत की, क्योंकि सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 94 रन जोड़े। दोनों बल्लेबाजों के बीच शॉ ने अपनी अर्धशतकीय पारी खेली।

44 रन से हार एमएस धोनी
शॉ ने 43 गेंदों पर नौ चौकों और एक छक्के की मदद से 64 रनों की पारी खेली, जबकि धवन ने 27 रन पर 35 रन बनाए। इसके बाद ऋषभ पंत ने नाबाद 37 रनों की नाबाद पारी खेली और कप्तान अय्यर ने 26 रन बनाए। दिल्ली कैपिटल्स ने अपने आवंटित 20 ओवरों में कुल 175 रन बनाए। दिल्ली के गेंदबाजों ने सीएसके को 131/7 पर रोक दिया। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से कैगिसो रबाडा ने तीन विकेट हासिल किए, जबकि एरिक नार्जे ने दो विकेट हासिल किए।

अय्यर ने बताई जीत की वजह
अय्यर ने मैच के बाद मेजबान ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स को बताया, 'मैं प्रदर्शन से वास्तव में खुश हूं। मैं उन्हें संदेह का लाभ दूंगा, इन परिस्थितियों में पकड़ना मुश्किल है। आप गेंद को गलत बताते हैं, वास्तव में खुद को तेज करना नहीं जानते हैं। टीम की बैठक में, हमने फैसला किया कि हम बल्लेबाजी की परिस्थितियों का जल्द आकलन करने और फिर उसी के अनुसार खेलने के लिए तैयार हैं।' अय्यर ने आगे कहा, 'जिस तरह से सलामी बल्लेबाजों ने हमें शुरूआत दी उससे हमें काफी आत्मविश्वास मिला और फिनिश भी अच्छा था। टीम के रूप में एक साथ रहना महत्वपूर्ण है और हमें एक दूसरे की सफलता का आनंद लेने की जरूरत है।"

अंक तालिका में टाॅप पर DC
शॉ को उनके अर्धशतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। पारी के बारे में बात करते हुए, सलामी बल्लेबाज ने कहा कि उन्होंने इस बार अधिक ग्राउंडेड शॉट्स खेले। शाॅ ने कहा, 'शुरुआत में आपको देखना होगा कि विकेट कैसा है। ऐसे में जमीनी शाॅट खेलना अधिक महत्वपूर्ण है। मैं पिछले साल भी अच्छी तरह से गेंद को मार रहा था, लेकिन मैं मूर्खतापूर्ण गलतियां कर रहा था। इस बार मैंने और अधिक ग्राउंड शॉट्स खेलने का फैसला किया।" दिल्ली कैपिटल्स दो गेम में चार अंकों के साथ अंक तालिका के शीर्ष स्थान पर आ गईं। अब अगला मैच 29 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद से होगा।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.