IPL 2020 Eliminator SRH vs RCB Prediction: आज जो टीम हारी टूर्नामेंट से हो जाएगी बाहर, 2011 से फाइनल में नहीं पहुंचे हैं कोहली

Updated Date: Fri, 06 Nov 2020 01:06 PM (IST)

IPL 2020 में आज शाम को SRH vs RCB के बीच एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा। जो भी टीम यह मुकाबला हारेगी वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। विराट कोहली के लिए यह जंग आर-पार की है। हालांकि उनके लिए डेविड वार्नर को हरा पाना आसान नहीं होगा।

कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। IPL 2020 का एलिमिनेटर मैच आज सनराइजर्स हैदराबाद बनाम राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। यह मैच दोनों टीमों के लिए आर या पार की लड़ाई है। यानी जो टीम यह मुकाबला जीतेगी वह फाइनल के लिए एक कदम आगे बढ़ा देगी। वहीं हारने वाली टीम का सफर यहीं खत्म हो जाएगा। आरसीबी के कप्तान चाहेंगे कि जीत के साथ आगे बढ़ा जाए मगर उनके सामने एसआरएच की चुनौती होगी जो इस सीजन एक बार विराट सेना को पटखनी दे चुकी है।

कौन सी टीम है लय में
SRH को लीग-चरण में अपने सभी आखिरी तीन मैच जीतने के लिए प्लेऑफ में जगह पक्की करनी थी और डेविड वार्नर की अगुवाई वाली टीम ने मुंबई इंडियंस (MI), रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और दिल्ली कैपिटल्स को हराकर टाॅप 4 में जगह बनाई। दूसरी ओर, आरसीबी लीग-चरण के अंत में अपने पिछले चार मैच हार गई।

हेड टू हेड
यह तीसरी बार होगा जब ये दोनों टीमें इस सीजन में एक-दूसरे के सामने होंगी। आरसीबी ने एसआरएच के खिलाफ खेल के साथ अपने सीज़न की शुरुआत की थी तब एबी डिविलियर्स के अर्धशतक और युजवेंद्र चहल के तीन विकेटों के दम पर आरसीबी ने दस रनों से जीत दर्ज की थी। हालांकि, एसआरएच ने अपने शानदार ऑलराउंड गेंदबाजी प्रदर्शन के दम पर दूसरा मुकाबला अपने नाम किया। यानी कि इस सीजन दोनों एक-एक मैच अपने नाम कर चुकी अब तीसरी जंग में कौन बाजी मारेगा, यह देखना दिलचस्प होगा। इस बार हारने वाली टीम टूर्नामेंट से ही बाहर हो जाएगी।

लेग स्पिनरों की लड़ाई
राशिद खान SRH के लिए 19 विकेट लेकर सबसे आगे चल रहे हैं। आरसीबी के लिए, यही काम युजवेंद्र चहल ने किया है, जिनके नाम 14 मैचों में 20 विकेट हैं। आज सफेद गेंद के खेल के दो बेहतरीन लेग स्पिनर्स की लड़ाई होगी। चहल और राशिद दोनों अपनी फिरकी में बड़े-बड़े बल्लेबाजों का फंसाते हैं।

किसकी बल्लेबाजी में कितना दम
डेविड वॉर्नर के नाम 529 रन हैं जबकि विराट कोहली ने इस सीजन में 14 मैचों में 460 रन बनाए हैं। दोनों के पास समय है और फिर से साबित किया है कि वे बड़े मंच पर प्रदर्शन कर सकते हैं। ये मुकाबला एलिमिनेटर वाला है ऐसे में अब जो कुछ करना है, इसी मैच में होगा। वार्नर के पास मनीष पांडे, केन विलियमसन और रिद्धिमान साहा हैं, जिन्होंने अपनी अंतिम तीन पारियों में दो अर्द्धशतक बनाए हैं, कोहली को एबी डिविलियर्स और देवदत्त पडिक्कल का साथ चाहिए होगा जो आरसीबी के प्रमुख रन-गेटर रहे हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

सनराइजर्स हैदराबाद
डेविड वार्नर, रिद्घिमान साहा, मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग/अभिषेक शर्मा, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, शाहबाज नदीम, संदीप शर्मा और टी नटराजन।

राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर
देवदत्त पड्डीकल, जोश फिलिप, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, शिवम दुबे, क्रिस माॅरिस, वाशिंगटन सुंदर, इसुरु उडाना, शाहबाज अहमद, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।