IPL 2020: वो 5 अनकैप्ड इंडियन क्रिकेटर्स जो इस आईपीएल सबको चौंका देंगे

Updated Date: Tue, 08 Sep 2020 04:45 PM (IST)

आईपीएल 2020 की शुरुआत होने में ज्यादा वक्त नहीं बचा। नए सीजन को लेकर सभी काफी एक्साइटेड हैं। खासतौर से वो क्रिकेटर्स जो भारत के लिए अभी तक नहीं खेले मगर इस आईपीएल सबको चौंका देंगे। आइए जानें कौन-कौन नाम हैं इसमें शामिल।

कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। हर आईपीएल सीजन में कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो सबको चौंका देते हैं। इस बार कौन खिलाड़ी क्या करेगा, यह तो वक्त बताएगा। मगर कुछ भारतीय खिलाड़ी ऐसे हैं जो भारत के लिए कभी खेले नहीं। मगर टी-20 लीग में अपनी अलग पहचान बना लेंगे।

रवि विश्नोई
युवा भारतीय क्रिकेटर रवि विश्नोई इस आईपीएल किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलेंगे। विश्नोई अपनी लेग स्पिन के साथ-साथ बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं। 20 वर्षीय विश्नोई, 2020 अंडर -19 विश्व कप में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे और भारतीय घरेलू सर्किट में बेहतरीन रिस्ट स्पिनर हैं। वह अनिल कुंबले के साथ काम करेंगे, जिनकी गेंदबाजी से उन्हें प्रेरणा मिली है। इस आईपीएल विश्वनोई बड़े-बड़े बल्लेबाजों को चौंकाने वाले हैं।

ईशान पोरेल
पोरेल पिछले कुछ वर्षों में भारत के सबसे होनहार तेज गेंदबाजों में से एक हैं। घरेलू क्रिकेट में पोरेल की गेंदबाजी काफी चर्चा में रही है। हालांकि लाॅकडाउन से पहले तक पोरेल का घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन जारी था मगर क्रिकेट पर ब्रेक लेने के बाद वह घर पर बैठे। अब आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से तूफानी गेंदबाजी करते नजर आएंगे। इस सीजन पोरेल को मोहम्मद शमी का साथ मिलेगा जिसके बाद यह गेंदबाजी जोड़ी काफी खतरनाक हो जाएगी।

शिवम मावी
इस तेज गेंदबाज ने 2018 में अंडर -19 विश्व कप जीतने के बाद सभी का ध्यान आकर्षित किया था। बाद में मावी चोटों से जूझते रहे मगर इस युवा गेंदबाज को लय में लौटने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा। शिवम की ताकत उनकी पेस, स्विंग और बाउंस है। हालांकि यूएई की पिचें इतनी तेज नहीं है मगर मावी को अपनी काबिलियत दिखाने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा। आईपीएल 2020 में शिवम केकेआर की ओर से खेलते नजर आएंगे।

कार्तिक त्यागी
तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी को भारत का नया याॅर्कर किंग कहा जाता है। हालांकि चोटों के कारण कार्तिक 2018 से सीनियर स्तर पर नहीं खेले हैं, लेकिन पिछले अंडर -19 विश्व कप में सफलता के साथ भारत के गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व किया। इस आईपीएल त्यागी राजस्थान राॅयल्स के लिए खेलते नजर आएंगे। यहां उनको जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स और जयदेव उनादकट जैसे सीनियर गेंदबाजों का साथ मिलेगा।

साई किशोर
साई किशोर चेन्नई सुपर किंग्स के स्पिनर हैं। वे पावरप्ले में गेंदबाजी कर सकते हैं। किशोर बाएं हाथ के ऑथ्रोडाॅक्स स्पिनर हैं। उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में तमिलनाडु के लिए 4.63 की इकॉनोमी से 20 विकेट लिए। यह माना जा सकता है कि हरभजन सिंह की अनुपस्थिति में साई किशोर की अब सुपर किंग्स के लिए अधिक भूमिका होगी। विशेष रूप से उन टीमों के खिलाफ जिनमें शुरुआती ओवरों में उचित संख्या में राइटर्स होने की संभावना है।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.