IPL 2020 Kings XI Punjab vs KKR Match Preview: मैदान किसका पलड़ा रह सकता है भारी

Updated Date: Mon, 26 Oct 2020 05:30 PM (IST)

IPL 2020 में सोमवार को मुकाबला Kings XI Punjab बनाम Kolkata Knight Riders है। यह मुकाबला इस मायने में महत्‍वपूर्ण है कि दोनों ही टीमें जितनी जल्‍दी हो सके प्‍वाइंट्स टेबल के अंतिम 4 में अपनी जगह पक्‍की कर लेना चाहती हैं।

कानपुर (इंटरनेट डेस्‍क)। IPL 2020 Kings XI Punjab vs KKR Match Preview पंजाब और कोलकाता की जंग में किसका पलड़ा भारी रहने वाला है यह कहना आसान नहीं होगा। जहां पंजाब ने बीते मैचों में कमाल का प्रदर्शन दिखाया है वहीं कोलकाता को कम करके आंकना भूल साबित हो सकता है।

नेट रन रेट के झंझट से बचना चाहेगी कोलकाता
अगर कोलकाता सोमवार को पंजाब को हराने में कामयाब रहती है तो इस जीत के साथ ही अंक तालिका में उसके 14 प्‍वाइंट हो जाएंगे, इसके साथ ही वह 5वें स्‍थान पर काबिज पंजाब के ऊपर चार अंकों की लीड बना लेगी। अगर यह होता है तो कोलकाता के पास पहले दो स्‍थान में से किसी एक में जगह बनाने का भी मौका हो सकता है। हालांकि इसमें उनका खराब नेट रन रेट -0.476 मुश्किल पैदा करेगा।

क्रिस गेल से आस
शारजाह का क्रिकेट ग्राउंड छोटा है, यहां क्रिस गेल से पंजाब की टीम उम्‍मीद लगाए बैठी होगी। बहरहाल यह नहीं भूलना चाहिए कि तेज गेंदबाजों के बनिस्‍पत गेल स्पिन के खिलाफ उतने प्रभावी नजर नहीं आए हैं। कोलकाता को ऐसे में नारायण व वरुण से उन पर लगाम लगाने की आस होगी।

प्‍लेऑफ में जगह बनाने की जंग
कोलकाता के लिए जहां अंक तालिका में चौथे स्‍थान से सरकना नहीं चाहेगा वहीं पंजाब उसकी जगह छीनने के लिए बेचैन नजर आता है। एक के बाद एक चार मैच जीतने के बाद पांचवां अपने नाम कर पंजाब की टीम प्‍लेऑफ में जगह पक्‍की कर लेना चाहती है।

कोलकाता की संभावित प्‍लेइंग इलेवन
नितीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, इयॉन मॉर्गन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नारायण, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा, लॉकी फर्गुसन/आंद्रे रसेल

पंजाब की संभावित प्‍लेइंग इलेवन
केएल राहुल (कप्‍तान, विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, मनदीप सिंह, क्रिस जॉर्डन, एम अश्विन, रवि बिश्‍नोई, अर्शदीप सिंह, मोहम्‍मद शमी

Posted By: Inextlive Desk
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.