IPL 2020 KKR vs RCB Prediction: विराट के पास टेबल टाॅपर बनने का मौका, अगर केकेआर जीत गई तो यह होगा

Updated Date: Wed, 21 Oct 2020 12:52 PM (IST)

IPL 2020 मे आज शाम को KKR vs RCB के बीच मैच खेला जाएगा। ये मुकाबला काफी खास है। विराट की टीम अगर ये मुकाबला बड़े अंतर से जीत गई तो उनकी उनकी टीम टेबल टाॅपर बन जाएगी। वहीं केकेआर के पक्ष में मैच जाने से आरसीबी एक स्थान नीचे आ सकती है।

कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। IPL 2020 में आज रात Kolkata Knight Riders (KKR) बनाम Royal Challengers Bangalore (RCB) के बीच मैच खेला जाएगा। ये मुकाबला काफी रोचक होने वाला है। जो भी टीम आज जीतेगी उसकी अंक तालिका में स्थिति जरूर बदलेगी। विराट कोहली की आरसीबी के पास फिलहाल टेबल टाॅपर बनने का बड़ा मौका है। केकेआर को बड़े अंतर से हराते ही आरसीबी अंक तालिका में टाॅप पर पहुंच जाएगी। हालांकि यह आसान नहीं रहने वाला क्योंकि केकेआर भी प्लेऑफ में पहुंचने की जी-तोड़ कोशिश कर रही है।

किस टीम की कैसी स्थिति
इस सीजन में दोनों टीमों ने नौ-नौ मैच खेले हैं। अंक तालिका में तीसरे स्थान पर काबिज आरसीबी ने छह जीत दर्ज की हैं। वहीं केकेआर ने पांच जीत हासिल की हैं और वर्तमान में वह चौथे स्थान पर है। आरसीबी राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ अपनी सात विकेट की जीत दर्ज कर यहां आ रही है। उस मुकाबले में एबी डिविलियर्स ने 22 गेंदों पर नाबाद 55 रन बनाए थे। केकेआर की बात करें तो उन्होंने सुपर ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को हराया था।

पिछली भिड़ंत में आरसीबी ने मारी थी बाजी
यह दूसरा अवसर होगा जब इस सीजन में दोनों टीमें एक-दूसरे का सामना करेंगी। इस सीजन दोनों टीमों ने जब आपस में खेला था तो जीत RCB के नाम रही थी। हालांकि उस जीत में एबी डिविलियर्स का अहम योगदान रहा था जिन्होंने 33 गेंदों में 73 रन की पारी खेलकर सबको हैरान कर दिया था। ऐसे में विराट सेना एक बार फिर से एक जीत हासिल करने की कोशिश करेंगे वहीं केकेआर अपनी हार का बदला लेना चाहेगी और सीजन की अपनी छठी जीत दर्ज करेगी।

टीमों के मुख्य प्लेयर

डीके-मॉर्गन की जोड़ी
केकेआर के पूर्व और वर्तमान कप्तान इस समय बेहतरीन फाॅर्म में है और एसआरएच के खिलाफ उनकी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। डीके और मॉर्गन दोनों ही मध्य क्रम में बल्लेबाजी करते हैं और एक बार फिर टीम का मार्गदर्शन करने के लिए जिम्मेदार होंगे। हालांकि मोर्गन बड़ी हिट लगाने के लिए भी जाने जाते हैं।

विराट-एबीडी कॉम्बो
दोनों अब तक आरसीबी की बल्लेबाजी के आधार रहे हैं और इस सीजन में, विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने मिलकर 632 रन बनाए हैं। जबकि विराट, जिनके नाम पर दो पचास से अधिक स्कोर हैं। वह आरसीबी के 347 रन के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं, एबीडी ने चार पचास से अधिक स्कोर के साथ 285 रन बनाए हैं। दोनों एक बार फिर आरसीबी की सफलता की नींव रखना चाहेंगे।

लाॅकी फर्ग्यूसन
आरसीबी के सामने सबसे बड़ी चुनौती लाॅकी फर्ग्यूसन का सामना करने पर होगी। यह कीवी गेंदबाज सरप्राइज फैक्टर साबित हुआ। केकेआर के लिए फर्ग्यूसन ने पिछले मैच में डेब्यू किया और पहले ही मुकाबले में 5 विकेट चटका दिए। जिसमें तीन विकेट 20 ओवर मैच में और दो विकेट सुपर ओवर में लिए।

क्रिस मॉरिस
क्रिस मॉरिस इस सीजन में आरसीबी की प्लेइंग इलेवन के मुख्य खिलाड़ी रहे हैं। ऑलराउंडर ने 4 मैचों में 9 विकेट लिए हैं, जिसमें आरआर के खिलाफ उनका चार विकेट शामिल है, और एक मौके पर, उन्होंने बल्लेबाजी की, उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 8 गेंदों पर नाबाद 25 रन बनाए। मॉरिस अपने अच्छे फॉर्म को जारी रखने और अपनी टीम को जीत के लिए मार्गदर्शन करने के लिए उत्सुक होंगे।

टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

कोलकाता नाइट राइडर्स
शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक, पैट कमिंस, लाॅकी फर्ग्यूसन, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, शिवम मावी।

राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर
देवदत्त पड्डीकल, एरोन फिंच, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, शिवम दुबे, क्रिस माॅरिस, वाशिंगटन सुंदर, इसुरु उडाना, नवदीप सैनी, शाहबाज अहमद अौर युजवेंद्र चहल।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.