IPL 2020: केएल राहुल ने जीती 'ऑरेंज कैप' तो कगिसो रबाडा बने 'पर्पल कैप' होल्डर

Updated Date: Wed, 11 Nov 2020 11:48 AM (IST)

IPL 2020 का समापन हो गया। मुंबई इंडियंस खिताबी मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर पांचवीं बार आईपीएल चैंपियन बनी। हालांकि इस बार ऑरेंज कैप और पर्पल कैप विजेता टीम के खिलाड़ी को नहीं मिली। आइए जानें किसके नाम क्या हुआ।

दुबई (एएनआई)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वां सीजन मंगलवार को समाप्त हो गया। इस बार खिताब मुंबई इंडियंस ने जीता।दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में MI ने फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को हराया। वहीं ऑरेंज कैप की बात करें तो यह किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के बल्लेबाज केएल राहुल को मिली जबकि दिल्ली कैपिटल के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने पर्पल कैप हासिल की।

केएल राहुल को मिली ऑरेंज कैप
ऑरेंज कैप उस बल्लेबाज को दी जाती है जो आईपीएल के किसी एक सत्र में सबसे अधिक रन बनाता है जबकि पर्पल कैप एक गेंदबाज द्वारा जीता जाता है जो एक ही सीजन में सर्वाधिक विकेट लेता है। केएल राहुल ने 14 मैचों में 670 रन बनाए और 132 रन का उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ रहा।राहुल ने कहा, "सभी समर्थकों को बहुत-बहुत धन्यवाद। ऑरेंज कैप जीतना अच्छा लगता है, लेकिन यह अच्छा होता अगर हम टूर्नामेंट में आगे बढ़ जाते। हालांकि, मुझे इस टूर्नामेंट के लीडर होने के बारे में बहुत कुछ सीखने को मिला।"

Presenting the Orange Cap and Purple Cap winners of the #Dream11IPL.
Congratulations to @klrahul11 and @KagisoRabada25 👏🔝💪 pic.twitter.com/q0Uzq3imUk

— IndianPremierLeague (@IPL) November 10, 2020

रबाडा बने पर्पल कैप होल्डर
दिल्ली कैपिटल के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 618 रन के साथ दूसरे स्थान पर रहे, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर (548) तीसरे नंबर पर रहे। इसके बाद दिल्ली के कप्तान कप्तान श्रेयस अय्यर (519) और मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज इशान किशन (516) का नाम आता है। गेंदबाजी की बात करें तो रबाडा ने 17 मैचों में सबसे ज्यादा 30 विकेट लिए। जबकि मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इस सत्र में दूसरे सबसे अधिक विकेट (27) के साथ टूर्नामेंट का समापन किया। मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने 17 मैचों में 25 विकेट हासिल किए, जबकि आरसीबी के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने इस सीजन में 21 विकेट लिए।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.