Live Blog

IPL 2020 KXIP vs MI prediction: जानें रोहित बनाम राहुल में कौन जीतेगा, जब भिड़ेंगे Kings XI Punjab और Mumbai Indians

Updated Date: Thu, 01 Oct 2020 04:54 PM (IST)

IPL 2020 में आज KXIP vs MI के बीच मुकाबला होगा। इस टूर्नामेंट में दोनों टीमें बराबरी की है। ऐसे में अंत में जीत किसकी होगी यह देखना होगा। एक तरफ जहां हिटमैन रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस की कप्तानी करेंगे वहीं उनके सामने केएल राहुल होंगे जो किंग्स इलेवन पंजाब का नेतृत्व करेंगे। ऐसे में किसी होगी और जीत और किसकी हार पढ़ें मैच से पहले का प्रिव्यू।

IPL 2020 KXIP vs MI prediction आईपीएल के 13वें सीजन का 13वां मुकाबला आज अबूधाबी में किंग्स इलेवन पंजाब अनाम मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। ये मुकाबला काफी कड़ा होगा, क्योंकि इस समय जो स्थिति KXIP की है वैसी ही पोजीशन में MI है। दोनों ने अपने पहले मुकाबले गंवाए, फिर वापसी की और फिर तीसरा मुकाबला हारे। ऐसे में तीन मैच खेलने के बाद इन दोनों टीमों के पास सिर्फ 2 अंक ही हैं। अब आज दो अंक की और लड़ाई होगी, इसमें कौन बाजी मारेगा यह देखना दिलचस्प होगा।

HIGHLIGHT

  1. आज होगा KXIP vs MI का मुकाबला
  2. ये है IPL 2020 का 13वां मैच
  3. दोनों टीमों को टूर्नामेंट में मिल चुकी है दो हार
  4. रोहित बनाम राहुल के बीच होगी जंग
  5. अबूधाबी में खेला जाएगा मैच
01 Oct,2020
    16:54 PM

    IPL 2020 KXIP vs MI: जब-जब हुई बुमराह की पिटाई, मुंबई इंडियंस हारी है मैच

    15:11 PM

    प्वाॅइंट टेबल में दोनों टीमों की पोजीशन
    आईपीएल 13 की मौजूदा अंक तालिका देखें तो किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस की पोजीशन में बहुत बड़ा फर्क नहीं है। पंजाब की टीम ने तीन मैच खेले हैं जिसमें सिर्फ एक में जीत और दो में हार मिली। टीम के दो अंक हैं और वह पांचवें नंबर पर है। जबकि मुंबई इंडियंस छठवीं पोजीशन पर है। MI ने तीन मैच खेलकर एक जीते और दो हारे हालांकि दोनों टीमों की पोजीशन में फर्क बस रन रेट का है।

    15:09 PM

    टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन- किंग्स इलेवन पंजाब
    केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, करुण नायर, ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, जेम्स नीशम, सरफराज खान, रवि बिश्नोई, मुरुगन अश्विन, शेल्डन काॅटरेल, मोहम्मद शमी।

    15:09 PM

    टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन- मुंबर्इ इंडियंस
    रोहित शर्मा, क्विंटन डी काॅक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह।

    14:51 PM

    टीमों के मुख्य खिलाड़ी- कीरोन पोलार्ड
    मुंबई इंडियंस के कीरोन पोलार्ड ने हाल ही में अपना 150 वां आईपीएल मैच खेला। वह एमआई यूनिट के साथ तब से हैं जब उन्होंने आईपीएल की शुरुआत की थी और जैसे ही उन्होंने अतीत में कई बार ऐसा किया है, किरोन पोलार्ड ने आरसीबी के खिलाफ 24 गेंदों में नाबाद 60 रन बनाकर MI को लगभग जीत तक पहुंचा दिया था। वो तो बाद में उन्हें सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा मगर पोलार्ड की फाॅर्म की वापसी टीम के लिए अच्छा संकेत है। अगर वह KXIP के खिलाफ कुछ कर लेता है, तो इससे MI की आईपीएल 2020 की दूसरी जीत दर्ज करने की संभावना बढ़ जाएगी।

    14:35 PM

    टीमों के मुख्य खिलाड़ी- मयंक अग्रवाल
    मयंक अग्रवाल, राहुल के सलामी जोड़ीदार और अच्छे दोस्त है और टूर्नामेंट के हाईएस्ट रन-गेटर होने से बस एक रन दूर हैं। राइट-हैंडर ने KXIP के पहले गेम से शानदार बल्लेबाजी की जहां उन्होंने डीसी के खिलाफ 89 रन बनाए। हालांकि वह RCB के खिलाफ फ्लाॅप रहे मगर KXIP के तीसरे गेम में उन्होंने अपना पहला आईपीएल शतक बनाया। वो मैच पंजाब भले हार गई हो मगर मंयक का कांफिडेंस इस समय काफी हाई है।

    13:43 PM

    टीमों के मुख्य खिलाड़ी- रोहित शर्मा
    रोहित शर्मा आईपीएल के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं। यही वजह है कि वह 5000 आईपीएल रन पूरे करने से सिर्फ दो रन दूर हैं। वह उस मुकाम तक पहुंचने वाले केवल तीसरे क्रिकेटर बन जाएंगे। हालाँकि, MI के कप्तान अपने इंडिविजुअल रिकाॅर्ड से ज्यादा टीम को जिताने पर फोकस करेंगे मगर रोहित का बल्ला और मुंबई की जीत में काफी समानता है। एक बार रोहित रन बनाना शुरु कर देते हैं तो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर सकते हैं।

    13:35 PM

    टीमों के मुख्य खिलाड़ी- केएल राहुल
    223 रनों के साथ, केएल राहुल आईपीएल 2020 के वर्तमान ऑरेंज कैप-होल्डर हैं। स्टाइलिश राइट-हैंडर राहुल फिर से अपना जलवा दिखाना चाहेंगे। इस मैच में अगर राहुल का बल्ला फिर चल गया तो KXIP को जीतने से कोई नहीं रोक सकता। डीसी के खिलाफ अपने पहले आउटिंग में 21 रन बनाने के बाद, केएल राहुल ने आरसीबी के खिलाफ एक शानदार शतक लगाया और फिर आरआर के अगेंस्ट 69 रन की पारी खेली। KXIP स्किपर एक बार फिर से अपनी टीम की किस्मत बदलना चाहेंगे जब उनका सामना रोहित की पलटन से होगा।

    12:52 PM

    टीमों की ताकत आैर कमजोरी
    केएल राहुल और रोहित शर्मा दोनों ने इस टूर्नामेंट में अपनी फाॅर्म दिखाई है। एक तरफ जहां राहुल ने शतक ठोंका है वहीं हिटमैन भी 80 रन की ताबड़तोड़ पारी खेल चुके है। दोनों सलामी बल्लेबाज हैं जो शुरुआत में समय लेकर अंत में गियर चेंज करते हैं। ऐसे में इनके बीच का मुकाबला काफी कड़ा होने वाला है। ये लड़ाई इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि दोनों जीत की लय वापस पाना चाहेंगी। हालांकि इनकी कमजोरी भी एक जैसी है। KXIP vs MI दोनों टीमों के गेंदबाज भी बेदम दिखे हैं। पिछले मुकाबले में पंजाब के गेंदबाज शेल्डन काटरेल ने तो एक ओवर में पांच छक्के खाए थे वहीं MI के धुरंधर गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपनी लय में नहीं लौटे हैं। इन्हें अब अगला मुकाबला जीतना है तो कुछ अलग करना होगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.