IPL 2020 KXIP vs RR Prediction: आज राजस्थान राॅयल्स के लिए जीतना जरूरी, नहीं तो बाहर होने के बढ़ जाएंगे चांस

Updated Date: Fri, 30 Oct 2020 01:03 PM (IST)

IPL 2020 में आज KXIP vs RR के बीच मैच खेला जाना है। ये मुकाबला दोनों टीमों के लिए अहम है। एक की जीत और दूसरी की हार प्लेऑफ रेस में फर्क डाल सकती है। हालांकि दोनों टीमें अपने फैंस की उम्मीदें जिंदा रखना चाहेंगी। इसके लिए उन्हें मैदान में जी-जान लगानी होगी।

कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। IPL 2020 में आज Kings XI Punjab (KXIP) बनाम Rajasthan Royals (RR) के बीच मैच होगा। इस मुकाबले का परिणाम प्लेऑफ का रास्ता तय करेगा। किंग्स इलेवन पंजाब के पास दाे मैच हैं, उनके लिए दोनों या एक मैच जीतना जरूरी है। वहीं राजस्थान के लिए दोनों मुकाबलों में जीत उन्हें क्वाॅलीफाई तक ले जाएगी। आज का मुकाबला काफी बड़ा है। हालांकि दोनों टीमों की फाॅर्म को देखते हुए टक्कर जोरदार होने वाली है। खासतौर से किंग्स इलेवन पंजाब को पिछले पांच मैच लगातार जीतकर आ रही है।

पिछले 5 मैचों में नहीं हार किंग्स इलेवन पंजाब
KXIP अपने पांच मैचों की विनिंग स्ट्रीक के साथ इस मैच में उतर रही है, जहाँ उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB), मुंबई इंडियंस (MI), दिल्ली कैपिटल (DC), सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को हराया )। केएल राहुल के नेतृत्व वाली पंजाब के पास अब 12 मैचों से 6 जीत है, अब एक प्लेऑफ स्थान को सील करने का मौका है। राजस्थान राॅयल्स की बात करें तो उन्होंने 12 मैचों में से 5 में जीत दर्ज की हैं। पिछले मुकाबले में बेन स्टोक्स के शतक और संजू सैमसन के शानदार अर्धशतक के दम पर MI के खिलाफ आरआर आठ विकेटों से जीता था।

वो खिलाड़ी जो अकेले पलट सकते हैं मैच

केएल राहुल
केएल राहुल वर्तमान में सीजन में सबसे ज्यादा रन पाने वालों की सूची में सबसे ऊपर हैं। लेकिन KXIP के कप्तान ने अपनी टीम के पिछले कुछ मैचों में बड़ा स्कोर नहीं बनाया है। हालाँकि, राहुल को लय में लौटने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा। दाएं हाथ का यह बल्लेबाज अपनी फाॅर्म को वापस लाना जानता है। ऐसे में राजस्थान के लिए ये सबसे बड़ा खतरा बन सकते हैं।

बेन स्टोक्स
जिस बेन स्टोक्स को दुनिया जानती है उसकी झलक RR के पिछले मैच में दिखी जहां बेन स्टोक्स ने शानदार शतक बनाया। मुंबई के खिलाफ जीत में स्टोक्स का अहम योगदान था। बाएं हाथ का यह बल्लेबाज एक बार फिर अपना प्रदर्शन दोहराना चाहेंगे। इस बार फिर स्टोक्स का बल्ला चला तो आरआर को अपनी दूसरी जीत हासिल करने का मौका मिलेगा।

क्रिस गेल
क्रिस गेल पहले सात मैचों के लिए KXIP के प्लेइंग इलेवन में नहीं थे। लेकिन उनके शामिल होने के बाद से, यूनिवर्स बॉस ने 5 मैचों में 2 अर्द्धशतक बनाए हैं और उनके पक्ष ने उन सभी पांच मैचों में जीत हासिल की है, जिसमें वह केकेआर के खिलाफ आखिरी गेम में शामिल थे, जहां गेल ने 51 रन बनाए थे।

संजू सैमसन
उन्होंने अपने आईपीएल 2020 अभियान की शुरुआत दो अर्धशतकों के साथ की थी। शारजाह में उन्होंने 42 गेंदों में 85 रन बनाए थे - लेकिन अगले कुछ मैचों के लिए संजू का बल्ला खामोश रहा। हालांकि, संजू सैमसन ने अपने रन-स्कोरिंग तरीकों से वापसी की और एमआई के खिलाफ 54 * रन की मैच विनिंग पारी खेली। आज जब किंग्स इलेवन पंजाब का सामना होता है तो राइट-हैंडर सैमसन से वही विस्फोटक पारी की उम्मीद होगी।

मनदीप सिंह
एक चोट के साथ मयंक अग्रवाल के साथ, मंदीप सिंह ने एक बहुत ही विशेष अर्धशतक बनाया और केकेआर के खिलाफ जीत के लिए उन्होंने और गेल ने KXIP को जीत दिलाई। दाएं हाथ के बल्लेबाज, जिन्होंने राहुल के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत की। KXIP आरआर के खिलाफ बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने के लिए मंदीप पर भरोसा करेंगे।

टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

किंग्स इलेवन पंजाब
मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, मंदीप सिंह/दीपक हुड्डा, क्रिस जोर्डन, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।

राजस्थान राॅयल्स
बेन स्टोक्स, राॅबिन उथप्पा, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, अंकित राजपूत, कार्तिक त्यागी।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.