IPL 2020 MI vs KKR Pitch Report: अबूधाबी में चेज करना होता है आसान, पहली जीत के लिए मुंबई को बनाना होगा नया प्लान

Updated Date: Wed, 23 Sep 2020 04:54 PM (IST)

मुंबई इंडियंस बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आज IPL 13 का पांचवां मुकाबला अबूधाबी में खेला जाएगा। ये मैच शेख जायद स्टेडियम में होगा जहां बड़े स्कोर बनाना आसान नहीं होता। खासतौर से पहली पार में बैटिंग करने के बाद स्कोर डिफेंड करना और मुश्किल हो जाता है।

कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) बुधवार को अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ अपना आईपीएल 2020 अभियान शुरू करने के लिए तैयार है। दिनेश कार्तिक की अगुवाई वाली टीम का लक्ष्य टूर्नामेंट में जीत के साथ खाता खोलने पर होगी लेकिन रोहित शर्मा के नेतृत्व में मुंबई के पलटन को पहली हार के बाद कमबैक का इंतजार है। यदि हम रिकॉर्ड को देखें, तो मुंबई इंडियंस का पलड़ा केकेआर के खिलाफ भारी रहता है मगर यूएई में फिलहाल दोनों टीमों की स्थिति एक जैसी होगी।

कैसी है यहां की पिच
अबूधाबी की पिच बल्लेबाजों की ज्यादा मददगार नहीं होती। चूंकि मैदान भी थोड़ा बड़ा है इसलिए बड़े हिट आसानी से नहीं लगते। यहां औसतन स्कोर 150-160 के आसपास ही रहता। इसके अलावा दूसरी पारी में ओस की अहम भूमिका होती है। रात में ओस आने के कारण जो टीम डिफेंड कर रही होती है उनके गेंदबाजों के लिए मुश्किल खड़ी हो जाती। इसलिए कोई टीम पहली पारी में बैटिंग कर रही है तो उसे जितना हो सके बड़ा स्कोर खड़ा करना होगा।

अबूधाबी में केकेआर से कभी नहीं जीती मुंबई
यूएई के अबूधाबी में MI की टीम KKR के खिलाफ आज तक नहीं जीती। इससे पहले दोनों टीमों की 2014 में यहां भिड़ंत हुई थी जिसमें केकेआर ने बाजी मारी थी। ऐसे में मुंबई की पलटन पर एक मानसिक दबाव होगा क्योंकि वो यहां पहला मैच भी हार चुके हैं। ऐसे में उन्हें जीत के लिए कुछ अलग ही प्लान बनाना होगा। बताते चलें यूएई में मुंबई इंडियंस ने अब तक कुल 6 आईपीएल मैच खेले हैं और हर बार हार ही मिली है।

हेड टू हेड रिकाॅर्ड
आईपीएल इतिहास में MI बनाम KKR का रिकाॅर्ड देखें तो मुंबई हमेशा हावी रही है। क्रिकइन्फो पर उपलब्ध डेटा के मुताबिक, दोनों टीमों का अब तक कुल 25 बार आमना-सामना हुआ है जिसमें से 19 मैच मुंबई ने जीते वहीं 6 जीत केकेआर के खाते में आई। ऐसे में ओवरऑल रिकाॅर्ड में मुुंबई अपने प्रतिद्वंदी पर भारी दिखाई देता है।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.