IPL 2020 RR vs RCB Prediction: कोहली की टीम ने पाॅवरप्ले में चटका दिया एक भी विकेट, तो नहीं हरा पाएगी राजस्थान राॅयल्स

IPL 2020 में आज दोपहर में राजस्थान राॅयल्स बनाम राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच खेला जाएगा। ये मुकाबला RR के लिए काफी अहम है क्योंकि उन्हें टूर्नामेंट में बने रहने के लिए आगे के मैच हर हाल में जीतने होंगे। वहीं आरसीबी के लिए इस सीजन जीत का एक ही तरीका है कि पाॅवरप्ले में कम से कम एक विकेट चटकाए पिछले सभी मैचों में यही देखा गया।

Updated Date: Sat, 17 Oct 2020 11:21 AM (IST)

कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। IPL 2020 में आज डबल हेडर मुकाबले होने हैं। पहला मैच दोपहर में दुबई में राजस्थान राॅयल्स बनाम राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। ये मुकाबला काफी रोचक होने वाला है क्योंकि एक तरफ राजस्थान की टीम होगी जिसे टूर्नामेंट में बने रहने के लिए अब लगभग सभी मैच जीतने होंगे। वहीं विराट कोहली की अगुआई में आरसीबी एक और जीत दर्जकर अंक तालिका में एक स्थान और चढ़ना चाहेगी। आरसीबी इस समय 10 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर है।

विजयी वापसी पर नजर
दोनों टीमें विजयी वापसी पर नजर रखेंगी। आरआर ने दिल्ली कैपिटल (डीसी) के खिलाफ अपना आखिरी गेम गंवा दिया, आरसीबी को किंग्स इलेवन पंजाब (केएक्सआईपी) ने अपने आखिरी गेम में हराया, लेकिन आठ मैचों में पांच जीत दर्ज करके शीर्ष चार में जगह बना ली। इस बीच, आरआर इस समय अंक तालिका में सातवें स्थान पर है जिसने तीन मैच जीते हैं। इस सीजन राजस्थान और बैंगलोर के बीच एक बार मुकाबला हो चुका है जिसमें आरसीबी ने बाजी मारी थी। ऐसे में अब विराट 2-0 की बढ़त चाहेंगे मगर राजस्थान वापसी को बेताब है ऐसे में ये मुकाबला आसान नहीं होगा।

टीमों के मुख्य प्लेयर

जोस बटलर
जोस बटलर डीसी के खिलाफ बेहतरीन फाॅर्म में थे। उन्होंने अपनी पारी में 9 गेंदों पर 22 रन बनाए थे। मगर बड़े शाॅट के चक्कर में वह अपना विकेट गंवा गए। लेकिन उनके ट्रेडमार्क शाॅट और एनरिक नर्जे के खिलाफ स्कूप ने संकेत दिया कि विकेटकीपर-बल्लेबाज अच्छी लय में है। आरआर को उम्मीद है कि वह आरसीबी के खिलाफ बड़ी पारी खेलेंगे।

विराट कोहली
आरसीबी के कप्तान ने KXIP के खिलाफ 48 रन बनाकर अपनी फाॅर्म का संकेत दे दिया। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपनी पिछली पांच पारियों में 290 रन बनाए हैं। विराट किसी भी बल्लेबाजी क्रम की मुख्य कड़ी है। विराट का बल्ला चलता है तो स्कोर बोर्ड चलता रहता है। विराट परिस्थिति के हिसाब से बैटिंग कर सकते हैं। जहां सिंगल-डबल की जरूरत होती है वहां वह दौड़कर रन लेते हैं वहीं बड़े शाॅट भी आसानी से खेल सकते हैं।

जोफ्रा आर्चर
जोफ्रा आर्चर डीसी के खिलाफ जबरदस्त लय में दिखे। उनके पास गति थी, उछाल थी। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज, जिन्होंने केवल 19 रन देते हुए तीन विकेट लिए। वह आरसीबी के खिलाफ और खतरनाक साबित हो सकते हैं। अगर वह विराट, एबी डिविलियर्स और आरोन फिंच के खिलाफ जबरदस्त बल्लेबाजी करते हैं तो आरआर को अपना चौथा मैच जीतने का मौका मिलेगा।

क्रिस मॉरिस
क्रिस मॉरिस ने KXIP के खिलाफ 8 गेंदों में 25 * रनों की तेज पारी खेली और अपने चार ओवरों में सिर्फ 22 रन देकर गेंद पर शानदार प्रदर्शन किया। दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर अच्छी लय में दिख रहा। वह खेल के किसी भी चरण में गेंदबाजी कर सकते हैं और अपनी गति और गेंद को स्थानांतरित करने की क्षमता के साथ, वह RCB की सफलता के लिए महत्वपूर्ण होंगे।

प्वाॅइंट्स टेबल पर पोजीशन
आईपीएल की मौजूदा प्वाॅइंट्स टेबल पर नजर डालें तो राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम तीसरे स्थान पर है। आरसीबी ने अपने आखिरी पांच मैचों में तीन में जीत दर्ज की। अब तक वह 5 मैच जीत चुके हैं और 10 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर है। वहीं राजस्थान ने सीजन की शुरुआत ताबड़तोड़ की थी मगर उसके बाद उनकी फाॅर्म बिगड़ गई। टीम ने आठ मैच खेले जिसमें तीन में जीत दर्ज की और वह 6 अंकों के साथ सातवें नंबर पर है।

टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर
देवदत्त पड्डीकल, एरोन फिंच, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, शिवम दुबे, क्रिस माॅरिस, वाशिंगटन सुंदर, इसुरु उडाना, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

राजस्थान राॅयल्स
जोस बटलर, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन, राबिन उथप्पा, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.