IPL 2020 SRH vs DC Highlights: लगातार 3 मैच हारी दिल्ली कैपिटल्स, प्लेऑफ में पहुंचने के लिए कम से कम एक मैच जीतना जरूरी

Updated Date: Wed, 28 Oct 2020 09:52 AM (IST)

IPL 2020 में मंगलवार को SRH vs DC के बीच मैच खेला गया। ये मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के नाम रहा। SRH ने DC को 88 रनों से हराया। इस हार के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स की मुश्किलें बढ़ गई। डीसी को अब क्वाॅलीफाई करने के लिए अगले दो मैचों में एक जीतना जरूरी है।

कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। IPL 2020 में अब तक 47 मैच खेले जा चुके हैं मगर एक भी टीम 16 अंक हासिल नहीं कर पाई। मंगलवार को दुबई में सनराइजर्स हैदराबाद बनाम दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच खेला गया जिसमें SRH को 88 रनों से जीत मिली। हैदराबाद ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 219 रन बनाए। इतने बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई। दिल्ली की टीम 19 ओवर में 131 रनों पर ही सिमट गई। इसी के साथ दिल्ली कैपिटल्स के हाथ से यह मुकाबला निकल गया।

रिद्घिमान साहा की आतिशी पारी
सनराइजर्स हैदराबाद ने कल के मैच में बड़ा बदलाव कर सबको चौंका दिया। SRH ने टीम से जाॅनी बेयरेस्टो को बाहर निकाला और उनकी जगह रिद्घिमान साहा को मौका दिया। साहा इस सीजन ज्यादा खेले नहीं थे। ऐसे में सीधे ओपनिंग में आना कई लोगों को हैरान कर गया। मगर दाएं हाथ के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने किसी को निराश नहीं किया। साहा ने 45 गेंदों में 87 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। जिसमें 12 चौके और दो छक्के शामिल हैं। इस पारी के दम पर ही हैदराबाद बड़ा स्कोर खड़ा कर पाई।

वार्नर ने भी जड़ा पचासा
सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने भी अर्धशतक बनाया। वार्नर अपने पार्टनर साहा के साथ ओपनिंग करने आए और उन्होंने भी तेजी से रन बनाए। इससे पहले मैचों में वार्नर का स्ट्राइक रेट काफी कम था मगर दिल्ली के खिलाफ इस बल्लेबाज ने 194 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। वार्नर ने 34 गेंदों में 66 रन बनाए, जिसमें आठ चौके और दो छक्के शामिल हैं।

रबाडा की हुई खूब पिटाई
दिल्ली कैपिटल्स की हार की बड़ी वजह उनके प्रमुख गेंदबाज कगिसो रबाडा का न चलना है। इस सीजन पहली बार है कि रबाडा कि किसी टीम ने इतनी धुनाई की हो। अपने चार ओवर के कोटे में रबाडा ने 54 रन दिए। उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला। पिछले 25 आईपीएल मैचों से रबाडा हर मैच में कम से कम एक विकेट जरूर ले रहे थे मगर उनका यह रिकाॅर्ड अब टूट गया। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ वह एक भी बल्लेबाज को पवेलियन नहीं भेज पाए।

दिल्ली कैपिटल्स की मुश्किलें बढ़ी
श्रेयस अय्यर की अगुआई वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम पिछले तीन मुकाबले लगातार हार चुकी है। ऐसे में अब उनके पास सिर्फ दो मैच बचे हैं इसमें कम से एक मैच जीतना जरूरी है, अगर डीसी को प्लेऑफ में पहुंचना है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के पास भी अभी दो मुकाबले बचे हैं। अगर दोनों मैच टीम जीत जाती है तो उनकी प्लेऑफ में पहुंचने के चांस बढ़ जाएंगे।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.