IPL 2020 SRH vs MI Prediction: आज मुंबई इंडियंस जीत गई तो प्लेऑफ में पहुंच जाएगी केकेआर

Updated Date: Tue, 03 Nov 2020 11:29 AM (IST)

IPL 2020 में SRH vs MI के बीच आखिरी मुकाबला आज खेला जाएगा। ये मुकाबला मुंबई के लिए नहीं मगर SRH के लिए काफी अहम है। सनराइजर्स हैदराबाद को अगर जीतना है तो उन्हें यह मैच जीतना होगा। वहीं MI की जीत केकेआर का रास्ता खोल देगी।

कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। IPL 2020 के लीग स्टेज का आखिरी मैच आज Sunrisers Hyderabad (SRH) बनाम Mumbai Indians (MI) के बीच खेला जाएगा। ये मुकाबला SRH के लिए करो या मरो वाला है। अगर वह आज हार गए तो सीजन से उन्हें बाहर का रास्ता देखना पड़ेगा। वहीं मुंबई इंडियंस की जीत कोलकाता नाइट राइडर्स का रास्ता खोल देगी। खैर अंत में जीत किसकी होगी, यह देखना दिलचस्प होगा मगर केकेआर के फैंस भी इस मुकाबले पर नजर बनाए रखे होंगे।

आज आर-पार की लड़ाई
डेविड वार्नर की अगुवाई वाली एसआरएच के लिए, उन्हें शीर्ष चार में दावेदारी के लिए जीत के अलावा कुछ नहीं चाहिए होगा। दूसरी ओर, एमआई ने पहले ही एक शीर्ष स्थान को सील कर दिया है और क्वालीफायर 1 खेलना निश्चित है। मुंबई इंडियंस के लिए इस मुकाबले में जीत उन्हें सिर्फ लय हासिल करने में मदद करेगी, बाकी उनकी टीम का अंक तालिका में बदलाव नहीं होगा।

वो खिलाड़ी जो बदल सकते हैं मैच

वार्नर-साहा
रिद्धिमान साहा को जॉनी बेयरस्टो की जगह टीम में लाया गया और विकेटकीपर-बल्लेबाज ने SRH को जीत की पटरी पर ला खड़ा किया। SRH की DC और RCB के खिलाफ लगातार दो जीत के दौरान साहा ने अकेले 126 रन बनाए। साहा की मौजूदा फाॅर्म को देखते हुए एसआरएच की टीम इस बल्लेबाज पर फिर से भरोसा रखेगी। वहीं साहा के अलावा कप्तान वार्नर भी बल्ले से अगर हिट हो गए तो टीम को जीत मिल सकती है। इस सीजन में वार्नर ने अब तक 444 रन बनाए हैं।

किशन-डी कॉक
इशान किशन को रोहित शर्मा की चोट के बाद टाॅप ऑर्डर में खेलने का मौका मिला। इस मौके का किशन ने खूब लाभ उठाया। बाएं हाथ के खिलाड़ी ने पिछले चार मैचों में दो अर्द्धशतक बनाए हैं, जिसमें एमआई के डीसी के खिलाफ आखिरी गेम में नाबाद 72 रन शामिल हैं। अब बात क्विंटन डी कॉक की करें तो यह विकेटकीपर-बल्लेबाज इस सीजन में एमआई के प्रमुख रन-गेटर हैं, जिनके नाम 418 रन और चार अर्धशतक हैं।

जेसन होल्डर
उन्होंने दो विकेट चटकाए और फिर अपने आखिरी खेल में आरसीबी पर SRH की जीत में 10 गेंदों पर 26 * की शानदार पारी खेली। वेस्टइंडीज के इस ऑलराउंडर के पास 4 मैचों में से 8 विकेट हैं और अगर वह अपने अच्छे गेंदबाजी फॉर्म को जारी रखता है और कुछ महत्वपूर्ण रनों के साथ एसआरएच को एमआई के खिलाफ जीत हासिल करने का मौका देगा।

बुमराह-बोल्ट
जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बाउल्ट ने गेंद के साथ जबरदस्त प्रदर्शन किया है और अब तक, 13 मैचों के बाद उन दोनों के नाम संयुक्त रूप से 43 विकेट हैं। दोनों दिल्ली कैपिटल के खिलाफ अपने तीन विकेट के पिछवाड़े इस खेल में आएंगे। जबकि MI ने पहले ही क्वालिफायर 1 में जगह बना ली है, वे अपने दो प्रीमियर गेंदबाजों को फिर से तूफानी गेंदबाजी करते देखना चाहेंगे।

राशिद खान
सनराइजर्स हैदराबाद की जीत काफी हद तक राशिद खान पर निर्भर है। जिनके नाम 13 मैचों में 18 विकेट हैं। अगर यह गेंदबाज आज चल गया तो सनराइजर्स को जीतने से कोई नहीं रोक सकता।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस
इशान किशन, क्विंटन डी काॅक, सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, नाथन कोल्टर नाइल, जयंत यादव, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह।

सनराइजर्स हैदराबाद
डेविड वार्नर, रिद्घिमान साहा, केन विलियमसन, मनीष पांडे, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, जेसन होल्डर, राशिद खान, शाहबाज नदीम, संदीप शर्मा और टी नटराजन।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.