IPL 2020 के लिए कोहली ने कैसी तैयारी की, उन्होंने खुद बताया

Updated Date: Sat, 12 Sep 2020 11:31 AM (IST)

आईपीएल 2020 की शुरुआत होने में करीब एक हफ्ता बचा है। 19 सितंबर से फटाफट क्रिकेट की यह जंग शुरु हो जाएगी। विराट ने इसके लिए क्या तैयारी की है। यह बात उन्होंने खुद बताई।

दुबई (एएनआई)। रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर के कप्तान विराट कोहली को लगता है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण पांच महीने के लंबे अंतराल के बाद लय हासिल करने के लिए टीम ने संतुलित तरीके से प्रशिक्षण लिया है। आईपीएल का 2020 सीजन, जिसे पहले COVID-19 के कारण स्थगित कर दिया गया था, अब यूएई में तीन स्थानों - अबू धाबी, शारजाह और दुबई में खेला जाएगा। इसके लिए सभी टीमों ने तैयारियां शुरु कर दी हैं, विराट कोहली जो पिछले काफी समय से घर पर थे। उन्होंने टूर्नामेंट के लिए कैसी तैयारी की है, इस बात की जानकारी कैप्टन ने खुद दी।

विराट ने ऐसे की तैयारी
आरसीबी के अधिकारी द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में कोहली ने कहा, "शुरुआत में कुछ दिक्कत महसूस हुई थी, क्योंकि हम महीनों बाद मैदान में उतरे थे और अचानक आपको महसूस होता है कि कुछ मांसपेशियों तो अभी तक सो रही हैं। इसलिए मुझे लगता है कि खिलाड़ी तेजी के साथ वापस ट्रैक पर लौट रहे हैं।' विराट ने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि हम एक संतुलित तरीके से आगे बढ़े हैं। हम छह दिनों में छह सत्र कर रहे। हम जल्दबाजी नहीं करना चाहते। हमने लड़कों को पर्याप्त समय दिया और अगले कुछ प्रशिक्षणों के दौरान भी ऐसा ही करते रहेंगे।'

लंबे ब्रेक के बाद पटरी पर लौटना नहीं था आसान
कोहली ने स्वीकार किया कि लंबे ब्रेक के बाद चीजें काफी अलग हैं और हम मैदान पर लड़ाई के लिए तैयार होने की कोशिश कर रहे हैं। कप्तान ने कहा, "पहले कुछ दिन आप अपनी आंख को पाने के लिए देखेंगे। पांच महीने बाद यह अलग है, आप कोशिश करें और दिमाग के उस फ्रेम में वापस आ जाएं जो आप प्रतिस्पर्धा में होना चाहते हैं।" कोहली ने आरसीबी के लिए अब तक 177 मैच खेले हैं और टूर्नामेंट में 5,412 रन बनाने में सफल रहे हैं। विराट के लिए सबसे लकी साल 2016 रहा था जब उन्होंने 4 शतक और सात अर्धशतक सहित 973 रन बनाए थे।आईपीएल 2020 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में खेला जाएगा और टूर्नामेंट 53 दिनों तक चलेगा। आरसीबी अपने शुरुआती मैच में 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.