IPL 2020 में फिर मांकडिंग करेंगे आर अश्विन, अभी से दे दी चेतावनी

टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने अगले साल होने वाले आईपीएल के लिए मांकडिंग की चेतावनी अभी से दे दी। अश्विन ने टि्वटर पर इस बात का एलान किया कि इस बार भी जो बल्लेबाज क्रीज से बाहर निकला वह मांकडिंग का शिकार हो जाएगा।

Updated Date: Tue, 31 Dec 2019 02:27 PM (IST)

कानपुर। आईपीएल का अगला सीजन शुरु होने में अभी थोड़ा वक्त है, मगर जो भी खिलाड़ी इस बार इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा बनने जा रहे है। उनके लिए रविचंद्रन अश्विन ने चेतावनी जारी कर दी है। अश्विन पिछले आईपीएल में मांकड रन आउट को लेकर काफी चर्चा में रहे थे। अश्विन का इस बार भी कुछ ऐसा ही इरादा है। सोमवार को टि्वटर पर फैंस के सवालों का जवाब देते हुए अश्विन ने मांकडिंग का जिक्र किया, साथ ही उन सभी नाॅन स्ट्राइकर बल्लेबाजों के लिए चेतावनी जारी कि जो क्रीज छोड़कर बाहर निकलेंगे।

Anyone that goes out of the crease. ✅

— Ashwin Ravichandran (@ashwinravi99) December 30, 2019


अश्विन की मांकड़िंग की चेतावनी
रविचंद्रन अश्विन सोशल मीडिया पर askash हैशटैग से फैंस के सवालों का जवाब देते हैं। सोमवार को ऐसे ही एक प्रशंसक ने अश्विन से पूछा कि इस आईपीएल किस बल्लेबाज को आप मांकडिंग करेंगे। इस पर अश्विन ने जवाब दिया, कोई भी जो क्रीज छोड़कर बाहर निकलेगा। बता दें आईपीएल 2019 में पंजाब की अोर से खेलते हुए अश्विन ने राजस्थान के बल्लेबाज जोस बटलर को मांकड़ रन आउट कर दिया था।

कैसे हुआ था विवाद
जयपुर के सवाईमान सिंह स्टेडियम में राजस्थान राॅयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें आमने-सामने थीं। वैसे तो यह मैच पंजाब ने 14 रनों से जीता मगर लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम के तूफानी बल्लेबाज जोस बटलर का रन आउट काफी विवादित रहा। अपनी टीम को जीत दिलाने की कोशिश कर रहे जो बटलर जब 69 रन पर थे तो उन्हें पंजाब के गेंदबाज आर अश्विन ने 'मांकड़ रन आउट' कर दिया। दरअसल अश्विन के गेंद फेंकने से पहले ही नाॅन स्ट्राइकर एंड पर खड़े बटलर क्रीज से बाहर निकल आए और अश्विन ने उन्हें रन आउट कर दिया।
विवादित रन आउट पर तीखी बहस
अश्विन द्वारा बटलर को रन आउट करने के बाद काफी विवाद हुआ। बटलर ने अश्विन से मैदान में तीखी बहस की। बाद में ऑन फील्ड अंपायर ने थर्ड अंपायर का सहारा लिया और रिप्ले में बटलर को क्रीज से बाहर पाया गया जिसके चलते उन्हें आउट दिया गया। बटलर ऐसे वक्त आउट हुए जब टीम को उनकी ज्यादा जरूरत थी। मैच हारने के बाद अश्विन की इस हरकत की कई लोगों ने आलोचना की। कुछ पूर्व खिलाड़ियों ने इसे खेल भावना के विपरीत बताया था।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.