लसिथ मलिंगा अब कभी नहीं खेलेंगे IPL, फ्रेंचाइजी क्रिकेट से लिया संन्यास

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने आईपीएल 2021 से पहले संन्यास की घोषणा कर दी। मलिंगा ने सभी फ्रेंचाइजी क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। सालों तक मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी के मुख्य हथियार रहे मलिंगा अब एमआई की जर्सी में नहीं दिखेंगे।

Updated Date: Thu, 21 Jan 2021 10:07 AM (IST)

मुंबई (एएनआई)। श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने बुधवार को फ्रेंचाइजी क्रिकेट से संन्यास ले लिया। मलिंगा के इस फैसले के बाद उनकी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने अपने गेंदबाज के लिए एक इमोशनल नोट लिखा। मलिंगा ने इस महीने की शुरुआत में अपने फैसले के बारे में मुंबई इंडियंस के मैनेजमेंट को सूचित कर दिया था। जिसके चलते एमआई ने मलिंगा को रिटेन नहीं किया।

एमआई ने याद किया मलिंगा को
मुंबई इंडियंस ने मलिंगा को उन यादगार क्षणों के लिए धन्यवाद दिया, जो पेसर ने टीम को दिए, खासकर एक चैंपियनशिप मैच की अंतिम गेंद पर। मुंबई स्थित फ्रैंचाइजी ने एक छोटे वीडियो के साथ अपने चैंपियन खिलाड़ी को ट्रिब्यूट दिया। उन्होंने कहा, "आप ने हमें जश्न मनाने के लिए 170 पल दिए। लेकिन सबसे यादगार मैच की अंतिम गेंद पर आए। आप मुस्कुराए, आपने गेंदबाजी की, आप जीत गए और इसके लिए हम # थैंक यू मलिंगा कहते हैं।"

👀 Malinga is staring down. He lifts his hand up and kisses the ball. Wankhede is echoing with MA-LIN-GA MA-LIN-GA as he picks up momentum in his run up. He slings and bowls. The ball moves, dips and finds the base of the stump through the batsman&यs defence. 🎯 pic.twitter.com/kFe7H8JSt9

— Mumbai Indians (@mipaltan) January 20, 2021

निजी कारणों के चलते लिया फैसला
अपने फैसले पर, मलिंगा ने कहा, "परिवार के साथ चर्चा करने के बाद, मुझे लगता है कि अब सभी फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट से संन्यास लेने का सही समय है। महामारी की स्थिति और यात्रा पर प्रतिबंध ने मेरे लिए अपने व्यक्तिगत परिस्थितियों को पूरी तरह से भाग लेने के लिए दिया, यह मेरे लिए मुश्किल होगा। अगले साल के लिए क्रिकेट और इसलिए अब यह निर्णय लेना सबसे अच्छा है।' मलिंगा ने आगे कहा, 'मैंने हाल के दिनों में मुंबई इंडियंस के मैनेजमेंट के साथ चर्चा की है क्योंकि वे आगामी नीलामी के लिए तैयार हैं और वे बहुत सहायक और समझदार हैं। मैं इस अवसर को अंबानी परिवार, मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी और सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं।'

2021 आईपीएल की तैयारी शुरु
गत चैंपियन मुंबई इंडियंस ने बुधवार को अपने कोर-ग्रुप को बरकरार रखा और आईपीएल के 2021 संस्करण के लिए मलिंगा, नाथन कूल्टर-नाइल और जेम्स पैटिंसन सहित सात खिलाड़ियों को रिलीज किया। MI अगले सत्र के लिए चार विदेशी खिलाड़ियों को चुन सकता है। गत चैंपियन ने अपने प्रमुख खिलाड़ियों को टीम में रखा है जिन्होंने उन्हें बैक-टू-बैक सीजन में आईपीएल ट्रॉफी उठाने में मदद की।

रिटेन खिलाड़ी: रोहित शर्मा, क्विंटन डी कॉक (डब्ल्यूके), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन (डब्ल्यूके), क्रिस लिन, अनमोलप्रीत सिंह, सौरभ तिवारी, आदित्य तारे (डब्ल्यूके), कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, क्रुनाल पांड्या, क्रुनाल पांड्या, अनुकुल रॉय, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट, राहुल चाहर, जयंत यादव, धवल कुलकर्णी, मोहसिन खान।

रिलीज खिलाड़ी: लसिथ मलिंगा, मिच मैकक्लेनाघन, जेम्स पैटिंसन, नाथन कूल्टर नाइल, शेरफेन रदरफोर्ड, प्रिंस बलवंत राय, दिग्विजय देशमुख।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.