IPL 2021 PBKS vs CSK Match Prediction: CSK के सामने वापसी की चुनौती, जानें राहुल बनाम धोनी में कौन जीत सकता है मैच

आईपीएल 2021 का आठवां मैच आज शाम पंजाब किंग्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। धोनी के लिए यह मैच काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि उनका अभी जीत का खाता नहीं खुला। ऐसे में राहुल बनाम धोनी की यह टक्कर काफी जबरदस्त होने वाली है।

Updated Date: Fri, 16 Apr 2021 01:48 PM (IST)

कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का आठवां मैच आज मुंबई में PBKS vs CSK के बीच खेला जाएगा। एक तरफ केएल राहुल होंगे तो अपना पहला मैच जीतकर आ रहे हैं तो दूसरी तरफ धोनी की सीएसके टीम होगी। माही को पहले मुकाबले में दिल्ली के हाथों करारी हार मिली है। ऐसे में चेन्नई के शेर वापसी की चाह में होंगे, उन्हें रोकना पंजाब किंग्स के लिए आसान नहीं होगा। मगर PBKS की मौजूदा फाॅर्म देखते हुए मुकाबला बराबरी का होने जा रहा है।

इस सीजन कौन बेहतर
पंजाब किंग्स (PBKS) शुक्रवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल 2021 के अहम मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से भिड़ेगी।पीबीकेएस अपने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स पर आखिरी गेंद पर जीत के बाद कांफिडेंस में है। फ्लैट वानखेड़े विकेट पर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने केएल राहुल, क्रिस गेल और दीपक हुड्डा के उपयोगी योगदान के सौजन्य से 221/6 रन बनाए थे। संजू सैमसन के शानदार शतक के बावजूद, अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में पीबीकेएस को जीत दिलाई। वहीं सीएसके की टीम अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों हारकर झेलकर आ रही है।

हेड टू हेड रिकाॅर्ड
पंजाब की टीम के खिलाफ उनके हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की बात करें तो चेन्नई काफी आगे है। CSK के नाम पर 14 जीत हैं, जबकि PBKS नौ बार विजयी हुआ है। यही नहीं पिछले आईपीएल सीजन में धोनी एंड कंपनी ने पंजाब की टीम को दो बार हराया था। खैर इस बार हालात अलग है। पंजाब किंग्स की टीम मजबूत स्थिति में दिख रही। ऐसे में सीएसके के लिए उन्हें हराना आसान नहीं होगा।

पंजाब किंग्स की कमजोरी
पंजाब किंग्स ने सीजन का अपना पहला मैच भले जीत लिया हो, लेकिन ऐसे कई पहलू हैं जिन पर वे सुधार करना चाहेंगे। विदेशी पेसर जोड़ी जाए रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ आरआर के खिलाफ महंगे थे। ऐसे में पंजाब के इन गेंदबाजों को अपनी लेंथ में सुधार करना होगा अगर वे वानखेड़े में रन नहीं देना चाहते हैं। निकोलस पूरन जिनसे काफी उम्मीद थी, वह पहले मैच में फ्लाॅप रहे। अब सीएसके के खिलाफ उनसे पाॅवर हिटिंग की उम्मीद होगी। केएल राहुल को वानखेड़े में खेलना पसंद हैं। यहां पर सात टी 20 पारियों में, राहुल ने 71.33 की औसत से 428 रन बनाए।

चेन्नई की क्या है कमजोरी
CSK को अपनी टीम की समस्याएं पता है लेकिन दुर्भाग्य से वह कुछ कर नहीं सकते। वानखेड़े में पेस अटैक को मजबूत बनाने के लिए उन्हें एक विदेशी तेज गेंदबाज की जरूरत है। लेकिन जेसन बेहरेंडॉर्फ और लुंगी एनगिडी के क्वारंटीन नियमों के कारण अनुपलब्ध होने के कारण, सीएसके का पिछले मैच की ही टीम के साथ मैदान में उतरने की संभावना है। फाफ डु प्लेसिस को अच्छी शुरुआत देनी होगी। ड्वेन ब्रावो को क्रिस गेल को आउट करने का काम सौंपा जाएगा। ब्रावो ने टी-20 में सात बार गेल को आउट किया है।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.