IPL 2021: मैच से पहले रोहित ने बताया अपना अचूक हथियार, कोहली के खिलाफ आजमाएंगे

आईपीएल 2021 का पहला मैच मुंबई इंडियंस बनाम राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। इस मैच को लेकर रोहित शर्मा ने अपने खेमे में एक ऐसा गेंदबाज शामिल किया है जो विराट सेना को परेशान कर सकता है।

Updated Date: Thu, 08 Apr 2021 04:49 PM (IST)

चेन्नई (एएनआई)। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने गुरुवार को कहा कि फ्रेंचाइजी ने पीयूष चावला को खरीदकर उनका काम आसान कर दिया है। मुंबई इंडियंस को एक अटैकिंग स्पिनर की जरूरत थी जिसकी कमी चावला पूरी कर सकते हैं। आईपीएल 2021 की शुरुआत शुक्रवार को मुंबई इंडियंस बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगी। इस मैच को लेकर एमआई ने काफी अच्छी तैयारी की है। अपनी टीम में उन्होंने चावला को शामिल किया है।

चावला का ऐसा है आईपीएल रिकाॅर्ड
पीयूष चावला ने आईपीएल में अब तक 164 मैच खेले हैं, जिसमें 7.87 की इकॉनमी रेट से 156 विकेट लिए हैं। वह कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स जैसी फ्रेंचाइजी के लिए खेल चुके हैं। फरवरी 2021 में हुई खिलाड़ियों की नीलामी में उन्हें मुंबई इंडियंस ने 2.40 करोड़ रुपये में खरीदा था। रोहित ने मुंबई इंडियंस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, 'मैंने अंडर -19 के दिनों से पीयूष के साथ खेला है और मुझे पता है कि वह एक बहुत ही आक्रमणकारी गेंदबाज है, जिसे हम अपने स्पिन गेंदबाजी विभाग में चाहते थे। वह एक अच्छी खरीद थी, उसे हमारे टीम में शामिल करने के लिए। वह खिलाड़ियों को जानता हैै।'

एमआई के लिए खेलने को उत्साहित
आईपीएल के आगामी सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने के बारे में बोलते हुए, चावला ने कहा, "मुझे पता चला कि मुझे नीलामी में मुंबई इंडियंस ने चुना है, इसलिए मैं काफी खुश और उत्साहित था क्योंकि आप ऐसा टीम का हिस्सा बनना चाहते था।जो एक डिफेंडिंग चैंपियन है और जिसने आईपीएल में इतना अच्छा प्रदर्शन किया है।' उन्होंने कहा, 'मैंने राहुल को देखा है, मैंने जयंत यादव और क्रुणाल पांड्या के साथ क्रिकेट खेला है। एक-दूसरे के अनुभव साझा करना बहुत महत्वपूर्ण है।'

क्यों शामिल किया गया टीम में
मुंबई इंडियंस के क्रिकेट ऑपरेशंस के निदेशक जहीर खान ने भी कहा कि पीयूष के पास नई गेंद से गेंदबाजी करने की क्षमता है इसलिए नीलामी में टीम ने उन्हें चुना। उन्होंने कहा, "वह नई गेंद से गेंदबाजी कर रहे हैं, इसलिए उस समय भी चर्चा का विषय रहा है जब हम उस अनुभवी स्पिनर को ढूंढ रहे थे। हमारे पास राहुल चाहर भी टीम में हैं, जो युवा प्रतिभा हैं। पीयूष का अनुभव मदद करेगा। जहीर ने कहा, "पीयूष दबाव की स्थिति में रहा है, उसकी बड़ी भूमिका है और उम्मीद है कि वह टीम के अन्य स्पिनरों को सलाह दे सकेगा।"

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.