मिलिट्री परेड पर हमले के बाद ईरान ने अमेरिका और इजराइल को दी चेतावनी

2018-09-24T13:28:49Z

मिलिट्री परेड पर हमले के बाद ईरान को काफी नुकसान हुआ है। इस हमले के लिए ईरान ने अमेरिका और इजराइल को चेतावनी दी है।

लंदन (रॉयटर्स)। ईरान ने अहवाज शहर में एक सैन्य परेड पर हुए हमले के लिए अमेरिका और इजराइल को जिम्मेदार ठहराया है। ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड के डिप्टी हेड ने सोमवार को अमेरिका और इजराइल पर इस हमले का आरोप लगाते हुए उनके नेताओं को चेतावनी दी और कहा कि वे इस हमले के बाद तेहरान की तरफ से 'विनाशकारी' प्रतिक्रिया की उम्मीद करें। बता दें कि अहवाज शहर में सैन्य परेड पर हुए हमले के बाद 12 एलिट रिवोल्यूशनरी गार्ड के सदस्यों सहित 25 लोगों की मौत हो गई थी।
हमले के लिए होगा अफसोस
रिवोल्यूशनरी गार्ड के डिप्टी हेड होशेन सलामी ने अहवाज में पीड़ितों के अंतिम संस्कार से पहले एक भाषण में कहा, 'आपने पहले हमारे बदला को देखा है... आप देखेंगे कि हमारी प्रतिक्रिया विनाशकारी होगी और आपको इस हमले के लिए बहुत अफसोस होगा' ईरान के खुफिया मंत्री महमूद अलावी ने कहा कि हमले में शामिल कुछ संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गौरतलब है कि ईरान ने सोमवार को देशभर में राष्ट्रीय शोक दिवस घोषित कर दिया है। इस मौके पर खुजेस्तान प्रांत में सभी कार्यालय, बैंकों, स्कूलों और विश्वविद्यालयों को बंद कर दिया गया है।

पाकिस्तान : प्रधानमंत्री बनने से पहले ही राजनीतिक भ्रष्टाचार मामलें में इमरान खान को समन

पाकिस्तान : 11 अगस्त नहीं बल्कि 14 अगस्त को इमरान खान ले सकते हैं शपथ


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.