पुलिस ने शतिर गैंग का खुलासा किया है। बाप-बेटे पुलिस की वर्दी पहनकर लूट और ठगी करते थे। लूट का माल सस्ते दामों में बेच देते थे। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लाखों का लूटा हुआ माल बरामद किया है।

मेरठ (ब्यूरो)। सर्राफा बाजार में पुलिसकर्मी बनकर चेकिंग के नाम पर ठगी और लूटपाट करने वाले एक ईरानी गैंग का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। देहली गेट पुलिस ने दो शातिर बदमाशों को दबोचा, जिनके पास से भारी मात्रा में ज्वैलरी और नगदी सहित हथियार और लूट के वाहन बरामद हुए हैं। खास बात यह है कि सोना बेचकर महंगी दारू पीने के आरोपी शौकीन थे। आरोपी का एक भाई पहले जेल जा चुका है, जिसके बाद बेटे के साथ मिलकर पिता लूटपाट और ठगी की वारदात को अंजाम दिया करता था।

ऐेस पकड़े गए थे बदमाश
देहली गेट पुलिस ने ईरानी गैंग के दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। यह बदमाश पुलिस की वर्दी पहनकर सर्राफा बाजार और रेलवे स्टेशन पर बाहर से आने वाले सुनारों को तलाशी लेने के नाम पर निशाना बनाते थे। मूल रूप से ईरान के रहने वाले यह दोनों शातिर वर्तमान समय में फर्रुखाबाद में ठिकाना बनाए हुए हैं। एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि आरोपियों के नाम निसार और सुहेल अफरीदी हैं। इनके कब्जे से भारी मात्रा में सोने चांदी के जेवर और ठगी के जेवर बेचकर जमा की गई पांच लाख की रकम भी बरामद की गई है।

ये हुआ खुलासा
एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि ये ईरानी है, उनका ठगी करने का गैंग है। मध्यप्रदेश के कई स्थानों पर फरुखाबाद शहर में जौनपुर के शाहगंज में और अन्य स्थानों पर ईरोनियों ने डेरा डाला हुआ है। आरोपियों से पूछताछ के आधार पर एसएसपी ने बताया कि ये बाइक से एक जगह से दूसरी जगह पर घूमते रहते है और अपने पास चरस, अफीम रखते हैैं। नकली पुलिस वाले बनकर सराफा कारोबारियों के साथ ठगी की वारदात को अंजाम देते थे। डराने के लिए ये नशीले पदार्थ भी बैग में डाल देते हैैं और धोखा देकर सामान की तलाशी लेते है।

गिरफ्तार आरोपी
- निसार पुत्र जाफर हुसैन निवासी ठंडी सड़क मेहंदी बाग फर्रुखाबाद
- सुहैल अफरीदी पुत्र निसार निवासी ठंडी सड़क मेहंदी बाग फर्रुखाबाद

ये हुआ बरामद
- 12 सोने की अँगूठी
- 5 लाख रूपए कैश
- 1 बाइक
- 500 ग्राम चरस

meerut@inext.co.in

Posted By: Meerut Desk