इराक अमेरिकी एयर स्ट्राइक में आईएसआईएस के छह आतंकी ढेर

2019-06-06T11:42:31Z

इराक में इस्लामिक स्टेट के आतंकियों को निशाना बनाते हुए अमेरिका ने एयर स्ट्राइक किया। इस हवाई हमले में आईएसआईएस के छह आतंकी मारे गए हैं।

अनबर, इराक (एजेंसी)। पश्चिमी इराक के अंबर प्रांत में बुधवार को अमेरिका ने इराकी सेना के साथ मिलकर इस्लामिक स्टेट के आतंकियों को निशाना बनाते हुए एक एयर स्ट्राइक किया। इस हवाई हमले में आईएसआईएस के छह आतंकी मारे गए हैं। इराकी सेना ने इस बात की पुष्टि की है। जॉइंट ऑपरेशन कमांड ने अपने आधिकारिक बयान में  कहा कि यह हवाई हमले उत्तरी अल-बगदादी क्षेत्र में किया गया था, जो प्रांतीय राजधानी रमादी से करीब 180 किलोमीटर दूर है। हवाई हमले में आईएस आतंकियों से जुड़े दो वाहन भी नष्ट हो गए हैं। बता दें कि इराकी सरकार ने दिसंबर 2017 में ही इस्लामिक स्टेट खिलाफ अपनी जीत की घोषणा कर दी थी लेकिन आईएस के आतंकी अभी भी बड़े अनबर रेगिस्तान क्षेत्र में सक्रिय हैं, जो सीरिया, जॉर्डन और सऊदी अरब की सीमा तक फैला है।
IAF के स्पेशल पैचों के डिजाइनर की कहानी, विंग कमांडर अभिनंदन के स्क्वॉड्रन को मिला नया नाम


आतंकियों का सफाया करने के लिए लगातार होता है एयर स्ट्राइक

गौरतलब है कि इराक में आईएसआईएस के आतंकियों का सफाया करने के लिए लिए अमेरिकी सेना इराक के साथ मिलकर आये दिन हवाई हमले करती हैं। इससे पहले पिछले साल सितम्बर में ईराक में हवाई हमले को अंजाम दिया गया था। इस एयर स्ट्राइक में आईएस के कम से कम 15 आतंकी मारे गए थे। तब ईराकी सेना ने अमेरिकी सेना की मदद से हिमरिन झील के पास खलावीया इलाके में दीयाला की प्रांतीय राजधानी बकूबा से 60 किमी पूर्व आईएस इलाकों पर हवाई हमले किए थे।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.