-कड़ाके की ठंड को मात देने के लिए आईआरसीटीसी ने प्लान किया गोवा का टूर

-जनवरी के लास्ट और फरवरी के सेकेंड वीक में जाएगा अलग-अलग टूर

-26,100 में एयर टिकट के साथ थ्री स्टार होटल में ठहरने और खाने-पीने की रहेगी व्यवस्था

GORAKHPUR: गोरखपुर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मौसम का रुख लगातार बदल रहा है। ऐसे में लोग घरों में कैद हो गए हैं। वीकेंड भी घर में ही कट जा रहा है। बाहर तो दूर घरों में भी रहना दूभर हो गया है। लोगों के पास सिवाए हॉट स्पॉट पर जाने कोई दूसरा ऑप्शन नहीं है, इसके लिए भला गोवा से बेहतर और कोई सा दूसरा ऑप्शन होगा। ऐसे में इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन (आईआरसीटीसी) ने कड़ाके की ठंड के असर को कम करने के लिए गोवा का स्पेशल हवाई टूर प्लान किया है। इसमें एक बाद एक दो टूर प्लान किए गए हैं, जिससे अगर एक टूर से कोई चूक जाए या वह फुल हो जाए, तो लोगों के पास दूसरे टूर को चुनने का मौका हो। पहला टूर जनवरी के आखिर हफ्ते में, जबकि दूसरा फरवरी के दूसरे हफ्ते में प्लान किया गया है। इस टूर में घूमने के साथ ही खाने-पीने और रहने का इंतजाम भी आईआरसीटीसी ही कर रहा है। इसमें लोकल एरिया में टूर भी शामिल है।

गोवा में चार दिन तीन रात करें धमाल

जनवरी के आखिर में 25 जनवरी और 13 फरवरी को खास टूर रवाना होगा। चार दिन तीन रात के इस टूर के लिए पैसेंजर्स को करीब 26 हजार रुपए चुकाने पड़ेंगे। इसमें फ्लाइट से आने-जाने की व्यवस्था के साथ ही ठहरने के लिए थ्री स्टार होटल में व्यवस्था की जाएगी। वहीं एसी गाडि़यों से लोकल टूर होगा।

गोवा में यहां घूमने का मौका

बेसिलिका ऑफ बोन जीसस चर्च, मंग्वेशी मंदिर, मीरामार बीच, क्रूज, नॉर्थ गोवा में वागा बीच, अंजुना बीच, बेंज सेलिब्रिटी वैक्स म्यूजियम, पणजी में लोकल मार्केट, इमैकुलैट चर्च

टूर पैकेज

दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर - 26,100 रुपए

तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर - 24,900 रुपए

ऑन या ऑन स्पाॅट बुकिंग

टूर पर जाने वाले मुसाफिरों के लिए इसमें रजिस्टर्ड होने का दो ऑप्शन हैं। अगर पैसेंजर लखनऊ के रहने वाले हैं, तो गोमती नगर पर्यटन भवन स्थित आईआरसीटीसी ऑफिस पर संपर्क कर सकते हैं। वहीं आईआरसीटीसी टूरिज्म की वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाकर रजिस्ट्रेशन भी कराया जा सकता है। वहीं, गोरखपुर से जुड़े लोग मोबाइल नंबर 8287930937, 8287930938 पर भी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

वर्जन

गोवा के लिए लास्ट जनवरी और फरवरी के सेकेंड वीक में स्पेशल टूर पैकेज प्लान किया गया है। इंटरेस्टेड पैसेंजर्स ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों ही तरह से रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

- अश्विनी कुमार श्रीवास्तव, सीआरएम, आईआरसीटीसी

Posted By: Inextlive