-मोदीपुरम स्थित अक्षर धाम कालोनी में ¨सचाई विभाग की जमीन पर कर दिया अवैध निर्माण

Meerut:

रूड़की रोड हाइवे स्थित अक्षर धाम कालोनी में सिंचाई विभाग की जमीन पर एक बिल्डर ने अवैध फ्लैट बना डाले। यहां तक कि बिल्डर ने कई फ्लैट बेच भी डाले। मामले के खुलासे पर कमिश्नर के आदेश पर कार्रवाई की औपचारिकता भी की गई, जिसके बाद बिल्डर ने फिर से जमीन पर अतिक्रमण कर लिया।

ये है मामला

हाइवे स्थित अक्षर धाम कालोनी का निर्माण आठ साल पूर्व किया गया था। कालोनी की अधिकांश भूमि इंदर गर्ग की है और इस पर कालोनी बनाने का कार्य विकास जैन ने किया है। इस समय कालोनी में तीन सौ से अधिक परिवार रह रहे हैं। कालोनी के बीचों बीच से ही कई स्थानों पर ¨सचाई विभाग की नाली निकली है। नियमानुसार नाली और उसके आसपास की भूमि को छोड़ कर या विभाग से समस्त औपचारिताएं पूरी करते हुए उस नियमानुसार निर्माण करना चाहिए था, लेकिन मिलीभगत से सारे नियम कायदे ताक पर रख दिए गए। पहले बिल्डर ने नाली पर पुलिया बनाने का प्रस्ताव रखा था लेकिन सीधे ही सड़क का निर्माण कर दिया गया। इस संबंध में हुई शिकायत के बाद प्रशासन के निर्देश पर इंदर गर्ग व अन्य के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हुआ। तीन माह पूर्व मंडल आयुक्त के निर्देश पर तहसील प्रशासन ने सड़क को तोड़ कर नाली को फिर से खोद दिया था।

पार्क पर बना दिए फ्लैट

अक्षरधाम एक्सटेंशन रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष उत्तम राठी और महासचिव प्रशांत सिंह का आरोप है कि कालोनी में पार्क की जगह पर जी प्लस टू फ्लेट बना दिए गए हैं। इसके अलावा एक ही टंकी से फेज वन और टू को सप्लाई दी जा रही है जबकि बु¨कग के वक्त दूसरी टंकी बनाकर पेयजल आपूर्ति करने का दावा किया गया था। अक्षर धाम कालोनी बनाने वाले विकास जैन ने बताया कि ¨सचाई विभाग की नाली के मामले में कोर्ट में मामला चल रहा है। सीवर के पानी की निकासी की व्यवस्था का जल्द स्थाई समाधान निकाला जा रहा है इसके लिए एमडीए बात की गई है।

Posted By: Inextlive