-तीन जगहों से चीनी के लिए हो गई मनाही, समस्याओं से हेड क्वॉर्टर को कराएगा अवगत

>BAREILLY: भारत-चीन सरहद पर तैनात जवानों की समस्याओं का हल फिलहाल निकलता नहीं दिख रहा है। डाइट से गायब चीनी की व्यवस्था नहीं होने से आईटीबीपी के ऑफिसर परेशान हैं। तीन जगहों से मना होने के बाद ऑफिसर समस्या से हेड क्वॉर्टर को अवगत कराने की तैयारी में है। ताकि जवानों के लिए चीनी उपलब्ध हो सके।

हर जगह निराशा ही हाथ लगी

आईटीबीपी के ऑफिसर ने चीनी की शॉर्टेज होने पर हेड क्वॉर्टर को इंफॉर्म किया था। तब हेड क्वॉर्टर ने ऑफिसर को लोकल स्तर पर ही चीनी का अरेंजमेंट करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद आईटीबीपी के डीआईजी ने बरेली डीएसओ, फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया और कमिश्नर फूड एंड सप्लाई डिपार्टमेंट देहरादून को लेटर लिखा था। ऑफिसर को यह उम्मीद थी कि इनमें से किसी न किसी जगह से चीनी की अरेंजमेंट हो जाएगी, लेकिन तीनों ही जगहों से निराशा ही हाथ लगी।

हेड क्वॉर्टर को लिखेगा लेटर

चीनी का अरेंजमेंट जल्द किए जाने के लिए ऑफिसर हेड क्वॉर्टर को लेटर लिखेगा। इसके साथ ही बरेली डीएसओ, फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया और कमिश्नर फूड एंड सप्लाई डिपार्टमेंट देहरादून चीनी देने से जो मना किया है वह लेटर भी डिस्पैच करेगा। ताकि, हेड क्वॉर्टर के ऑफिसर मिनिस्ट्री से संपर्क कर समस्या का हल जल्द से जल्द निकाल सके।

चीनी के लिए निकालेंगे टेंडर

हेड क्वॉर्टर चीनी का अरेंजमेंट होने तक टेंडर निकाल कर आईटीबीपी के ऑफिसर जवानों के लिए चीनी मुहैया कराने की व्यवस्था करेंगे, जो टेंडर बजट में रहेगा उसे चीनी मुहैया कराने की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

तीन जगहों से चीनी की आपूर्ति करने से मना हो गया है। इस बात से हेड क्वॉर्टर को अवगत कराया जाएगा। ताकि मिनिस्ट्री से बात कर चीनी की व्यवस्था की जा सके।

देविंद्र सिंह, डीआईजी आईटीबीपी, स्टेशन हेड क्वॉर्टर बरेली

Posted By: Inextlive