- कटे फटे और जंग लगे एक्यूप्मेंट के साथ स्टेट लेवल प्रतियोगिता जीतने मैदान में उतरे प्लेयर्स

- म्योहाल स्टेडियम में स्टेट वीमेंस जिम्नास्टिक व कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारम्भ

कटे फटे और जंग लगे एक्यूप्मेंट के साथ स्टेट लेवल प्रतियोगिता जीतने मैदान में उतरे प्लेयर्स

- म्योहाल स्टेडियम में स्टेट वीमेंस जिम्नास्टिक व कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारम्भ

ajeet.singh@inext.co.in

ALLAHABAD: ajeet.singh@inext.co.in

ALLAHABAD: किसी को जंग में भेज दिया जाए और युद्ध करने के लिए दगी तोप दे दिया जाए तो क्या हश्र होगा। जी हां, म्योहाल स्पो‌र्ट्स काम्प्लेक्स में शुरू हुई प्रदेश स्तर की ग‌र्ल्स जिम्नास्टिक व कबड्डी प्रतियोगिता में यही हाल खिलाडि़यों का है। खिलाडि़यों को इवेंट के लिए जो भी एक्यूप्मेंट दिए गए हैं उनमें से कुछ को छोड़ अन्य सभी की स्थिति है बदतर है। किसी में जंग लग चुका है तो कुछ कटे फटे हैं। इससे परफार्मेस के दौरान कोई भी खिलाड़ी चोटिल हो सकता है।

एक्यूप्मेंट की स्थिति बद से बदतर

म्योहाल स्पो‌र्ट्स काम्प्लेक्स में स्टेट लेवल जिम्नास्टिक व कबड्डी प्रतियोगिता का फ्राइडे को शुभारम्भ सीडीओ अटल कुमार राय ने किया। लेकिन प्रतियोगिता के पहले ही दिन। आयोजकों की खानापूर्ति सामने आ गयी। प्रतियोगिता में जो भी एक्यूप्मेंट यूज हो रहे हैं उनमें से अधिकतर खराब हालात में हैं। ऐसी स्थिति में यह सवाल खड़ा होता है कि क्या प्रदेश स्तर की प्रतियोगिताएं कराना उचित है या फिर नहीं। कॉम्प्लेक्स ग्राउंड पर चल रही इस प्रतियोगिता में लगी बीम की स्थिति देखने पर साफ पता चलता है कि यह पूरी तरह से खराब हो चुकी है। लोहे के बने इस बीम पर लगा सेफ्टी कवर आधे से ज्यादा उखड़ा हुआ है। ऐसे में हर प्लेयर को अपने प्रदर्शन के दौरान रिस्क उठाना पड़ेगा। इसके अलावा वाल्टिंग टेबल, अनिमन बार, पैरलर बार जैसे कई अन्य स्पो‌र्ट्स एक्यूप्मेंट काफी खराब स्थिति में देखने को मिले। ऐसे में एक नहीं बल्कि कई सारे सवाल खड़े होते है कि अगर स्टेडियम में एक्युप्मेंट उपलब्ध नहीं थे प्रतियोगिता कराने की आयोजकों को क्या आन पड़ी थी।

ये टीमें कर रहीं पार्टिसिपेट

कॉम्प्लेक्स मैदान पर खेली जाने वाली प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में जिम्नास्टिक प्रतियोगिता क्9 से ख्0 तथा कबड्डी क्9 से ख्क् सितम्बर के बीच खेली जाएगी। इसमें कबड्डी में जिला स्तरीय टीम में सिटी के अलावा अलीगढ़, मुरादाबाद, मिर्जापुर, वाराणसी, गोरखपुर मंडल व स्पो‌र्ट्स हॉस्टल की टीमें, लखनऊ, सहारनपुर, बस्ती, फैजाबाद, मेरठ, बरेली व आगरा की टीमें शामिल हैं। वहीं जिम्नास्टिक में भाग लेने वाली टीमों में वाराणसी, गोरखपुर, मुरादाबाद, अलीगढ़, बरेली, आजमगढ़, आगरा, मिर्जापुर व सिटी की टीमें भाग ले रही हैं। इस प्रकार कुल मिलाकर ख्ब्8 प्लेयर्स समेत टीमों के मैनेजर शामिल हैं। बाहर से आने वाली टीमों को कॉम्प्लेक्स परिसर में हीं ठहराने का आयोजकों द्वारा प्रबंध किया गया है।

सब जूनियर की भिड़ंत आज से

दूसरी तरफ मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में प्रदेशीय सब जूनियर ब्वायज व ग‌र्ल्स एथलेटिक्स प्रतियोगिता ख्0 से ख्क् सितम्बर के बीच खेली जाएगी। इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए बड़ी संख्या में प्रदेश स्तर के प्लेयर्स स्टेडियम पहुंच चुके हैं। प्रतियोगिता की शुरुआत शाम पांच बजे होगी।

Posted By: Inextlive